दादागिरी: नाले के पास बैठाकर ठेकेदार पर डलवाया कचरा, शिवसेना MLA ने काम ना करने की दी सजा

दादागिरी: नाले के पास बैठाकर ठेकेदार पर डलवाया कचरा, शिवसेना MLA ने काम ना करने की दी सजा

दादागिरी: नाले के पास बैठाकर ठेकेदार पर डलवाया कचरा, शिवसेना MLA ने काम ना करने की दी सजा

मुंबई: मुंबई (Mumbai) में शिवसेना विधायक दिलीप लांडे (Shiv Sena MLA Dilip Lande) पर सत्ता का घमंड़ इस कदर हावी हुआ कि वे अपनी मान मर्यादा (Modesty) तक को ही भूल बैठे. मुंबई में शिवसेना विधायक ने एक ठेकेदार (Contractor) से बदसलूकी की हद पार कर दी. नेताजी यह भी भूल गए कि कोरोना फैला हुआ है, ऐसे में उनकी हरकत किसी के लिए जानलेवा साबित हो सकती है. मामला चांदीवली से शिवसेना के विधायक दिलीप लांडे से जुड़ा है. 

लांडे ने एक ठेकेदार को पानी भरी सड़क पर बैठा दिया और जब इससे भी मन नहीं भरा तो ठेकेदार के सिर पर कचरा (Trash) भी डलवाया. नेताजी के लोगों ने ठेकेदार को धक्का भी दिया. 

नाले की सफाई ठीक से नहीं होने से नाराज थे:
अपनी इस हरकत के पीछे विधायक ने दलील (Argument) दी कि ठेकेदार अपना काम ठीक से नहीं कर रहा था. इसलिए उसके साथ ऐसा सलूक किया गया है. विधायक की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि नाले की सफाई ठीक से नहीं होने की वजह से सड़क पर पानी जमा हो गया था.

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से मानसूनी बारिश (Monsoon Rain) हो रही है. ऐसे में वाटर लॉगिंग होने से लोगों की दिक्कतें और बढ़ रही हैं. लेकिन विधायक ने ठेकेदार के साथ जो किया उसे किसी भी नजरिए से सही नहीं ठहराया जा सकता है.

विधायक ने बार-बार ठेकेदार से नाला साफ करने की अपील की:
इधर शिवसेना विधायक दिलीप लांडे ने कहा कि मैं 15 दिन से ठेकेदार से नाला साफ करने के बात कह रहा हूं, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. शिवसैनिक खुद इस पर काम करने लगे. जब ठेकेदार को इस बारे में पता चला तो वहां पहुंचा। मैंने ठेकेदार से कहा कि वो आपकी जिम्मेदारी है और आपको ही करनी चाहिए.

कुछ लोगों ने इस सजा को बताया शर्मनाक:
इस बात से नाराज दिलीप लांडे ने ठेकेदार को बुलाया और जहां नाला भर चुका था, वहीं पर ठेकेदार को बैठाकर उसे उस कूड़े से नहला दिया. इसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ लोग शिवसेना विधायक की ही आलोचना कर रहे हैं. कुछ लोग इसे शर्मनाक बता रहे हैं.

 

और पढ़ें