Live News »

शिवसेना सांसद का बड़ा बयान, बोले- कोर्ट और जज अब मोदी ही, बनकर रहेगा राम मंदिर

शिवसेना सांसद का बड़ा बयान, बोले- कोर्ट और जज अब मोदी ही, बनकर रहेगा राम मंदिर

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिले भारी बहुमत के बाद पीएम मोदी ने फिर एक बार प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली है. इसी के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा फिर गहराने लगा है. वहीं अब इस मुद्दे को लेकर शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि कोर्ट और जज अब मोदी ही है, ऐसे में राम मंदिर बनकर रहेगा.

दरअसल शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पार्टी सांसदों और नेताओं के साथ 16 जून को अयोध्या जाएंगे. इसे लेकर आज राउत मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ पहुंचे हैं. इस दौरान राउत ने कहा कि जनता ने उन्हें प्रमुख चौकीदार और मुख्य न्यायाधीश बनाया है. इसलिए शुभ घड़ी आ गई है और इस बार राम मंदिर बनकर रहेगा. वहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी बार-बार मंदिर के नाम पर जनता से वोट नहीं मांग सकती. पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा. 

और पढ़ें

Most Related Stories

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना से मौत, योगी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थी कमल रानी वरुण 

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना से मौत, योगी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थी कमल रानी वरुण 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का निधन हो गया है. उनका पूरा नाम कमल रानी वरुण था. कमल रानी वरुण यूपी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थीं. कमल वरुण कोरोना से संक्रमित थीं और लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा था. कमल रानी की कोरोना से मौत हुई है. कमल रानी 18 जुलाई को कोरोना से संक्रमित हुई थीं. बाद में इलाज के लिए उन्हें लखनऊ पीजीआई में दाखिल कराया गया था जहां रविवार को उनका निधन हो गया. कमल वरुण उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्य थीं. इससे पहले वे सांसद भी रह चुकी थीं.

VIDEO: अनलॉक-3 में शराब की बिक्री बढ़ने की उम्मीद, 3 महीने में 2800 करोड़ की बिकी शराब, सरकार को मिला एक हजार करोड़ का राजस्व

सीएम योगी ने किया शोक प्रकट:

उनके निधन पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने लिखा, उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है. प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति!

समाज और सरकार के लिये अपूरणीय क्षति:
यूपी सीएम कार्यालय की ओर से ट्वीट में  लिखा गया, आज दिनांक 02.08.2020 को प्रातः लगभग 9:30 बजे श्रीमती कमल रानी वरुण जी, मंत्री प्राविधिक शिक्षा का SGPGI, लखनऊ में इलाज के दौरान निधन हो गया है. श्रीमती वरुण जी घाटमपुर, कानपुर नगर से विधायक थीं. इससे पूर्व श्रीमती वरुण जी 11वीं व 12वीं लोकसभा की सदस्य थीं. श्रीमती वरुण जी ने एक जनप्रतिनिधि के रूप में जन आकांक्षाओं का सम्मान रखा. मंत्री के रूप में विभागीय कार्यों को कुशलतापूर्वक निर्वहन करने में सराहनीय योगदान दिया है. उनका निधन समाज और सरकार के लिये अपूरणीय क्षति है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 9 मौत, 561 नए केस, सर्वाधिक 100 केस कोटा में आए सामने 

राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने कल अयोध्या जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियों का जायजा लेने कल अयोध्या जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम होगा. इसके लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर को फिर अयोध्या पहुंचेंगे और 5 अगस्त के कार्यक्रम की एक-एक कर पूरी तैयारी का जायजा लेंगे. 

राजस्थान का रेगिस्तान तय करेगा सरकार का भविष्य!

उत्सव की विशेष तै​यारियां:
अयोध्या में भूमि पूजन का उत्सव शुरू हो गया है. धार्मिक महत्व वाले अन्य नगरों में भी उत्सव की विशेष तैयारियां चल रही है. सीएम योगी की अपील पर तीर्थ नगरी मथुरा, काशी, चित्रकूट, प्रयागराज नैमिषारण्य और गोरखपुर में भी 4 और 5 को अखंड रामायण का पाठ और दीपावली मनाई जाएगी. 

प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का कर रहा है पालन:
अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन तमाम प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है. सबसे पहला प्रोटोकॉल कोरोना वायरस को लेकर है, जिस पर प्रशासन का पूरा फोकस है. 

विधायक अमित चाचण व जगदीश जांगिड़ गए जैसलमेर, कल शाम को टल गया था रवानगी का कार्यक्रम

5 अगस्त को होगा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन, पीएम मोदी होंगे शामिल

5 अगस्त को होगा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन, पीएम मोदी होंगे शामिल

नई दिल्ली: 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. इसके लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. 5 अगस्त को सबसे बड़ा धार्मिक अनुष्ठान होगा. इसमें राम मंदिर के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम होगा. 

भीड़ न लगाने की अपील की:
इसे देखते हुए अयोध्या नगरी पीले रंग में तब्दील हो रही है. ऐसा पहली बार है जब पूरे अयोध्या शहर को गहरे पीले रंग में रंगा जा रहा है. आपको बता दें कि भूमि भूजन कार्यक्रम के मद्देनजर अयोध्या में प्रमुख मुख्य स्थानों को संवारा जा रहा है. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संकट को देखते हुए अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान भीड़ न लगाने की अपील की है.

बॉलीवुड में डेब्यू करेगी श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी, मूवी का फर्स्ट लुक जारी

4 और 5 को घरों में देव मंदिरों में जलाएं दीप:
सीएम योगी ने कहा कि आमजन घर में रहकर इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को लाइव देखें. 4 और 5 को घरों में देव मंदिरों में दीप जलाएं, अखंड रामायण का पाठ करें.अयोध्या में भूमि पूजन को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं. पीएम मोदी के 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचने के मद्देनजर शहर को चारों तरफ से सील करने की तैयारी है. अयोध्या सहित फैजाबाद शहर में प्रवेश के सभी मार्गों पर इंतजामों की मॉनिटरिंग की जा रही है.

हार्दिक पांड्या बने पापा, पत्नी नताशा ने दिया बेटे को जन्म,ट्विटर पर शेयर की फोटो

राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव, सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव, सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

अयोध्या: राम जन्मभूमि परिसर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही राम जन्मभूमि परिसर में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. ऐसे में अब परिसर में तैनात हर पुलिसकर्मी का कोरोना टेस्ट हुआ है. 

सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा तोहफा, दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे तक घटे डीजल के दाम 

पूरे परिसर को सैनेटाइज किया जाएगा:
अब तैयारी में लगे कर्मचारियों को भी कोरोना टेस्ट होगा. इसके साथ ही पूरे परिसर को सैनेटाइज किया जाएगा. वहीं भूमिपूजन में आने वाले हर शख्स का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. उसके बाद नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही परिसर में एंट्री मिलेगी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. 

चार पुजारियों में से एक पुजारी की रिपोर्ट पॉजिटिव: 
बता दें कि राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ-साथ चार पुजारी राम लला की सेवा करते हैं. इन्हीं चार पुजारियों में से एक पुजारी प्रदीप दास की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. उन्हे होम क्वारनटीन कर दिया गया है. इसके साथ ही 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिन्हें क्वारनटीन किया गया है.

Coronavirus in India: देश में पहली बार 24 घंटे में 52 हजार से ज्यादा मामले सामने आए, 775 लोगों की मौत 

5 अगस्त को है पीएम मोदी का दौरा: 
5 अगस्त को पीएम मोदी का अयोध्या आगमन है. पीएम मोदी राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ देश के तमाम गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे. इस भूमि पूजन कार्यक्रम की भव्यता और प्रचार में राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है.


 

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए कर रहे थे सही वक्त का इंतज़ार- मायावती

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए कर रहे थे सही वक्त का इंतज़ार- मायावती

लखनऊ: राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीज बीएसपी की सुप्रीमो मायावती ने मुख्यमंत्री गहलोत और कांग्रेस पर एक बार फिर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद बीएसपी ने कांग्रेस को अपने 6 विधायकों का समर्थन दिया. लेकिन सीएम गहलोत अपने दुर्भावनापूर्ण इरादे के चलते बीएसपी विधायकों को असंवैधानिक तरीके से कांग्रेस में शामिल कर लिया.

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में 47704 नए मामले सामने आए, दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें भारत में हुई 

हमने कोर्ट जाने का फैसला किया:   
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हम कांग्रेस और सीएम गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे. अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है. हम इस मामले को ऐसे ही नहीं छोड़ेंगे. हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमने बीएसपी के सिंबल पर जीते सभी 6 विधायकों से राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस के खिलाफ वोट करने के लिए कहा है. ऐसे में वे यदि ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी पार्टी से सदस्यता रद्द कर दी जाएगी. 

धौलपुर: मंदिर गई महिला से कट्टे की नोक पर सामूहिक दुष्कर्म 

यूपी में बढ़ते अपराध को लेकर योगी को दी सलाह:
वहीं इस दौरान यूपी में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर उन्होंने सीएम योगी को सलाह दी है. मायावती ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है, उत्तर प्रदेश को अपराधी चला रहे हैं. ऐसे में यदि सरकार को स्थिति सुधारना चाहती है तो यूपी के मुख्यमंत्री को बिना किसी झिझक के बसपा से सीखना चाहिए, मैंने चार बार यूपी की सरकार चलाई है, इस दौरान कानून-व्यवस्था स्थिर थी. 
 

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, रामलला और हनुमानगढ़ी के किए दर्शन 

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, रामलला और हनुमानगढ़ी के किए दर्शन 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी  ने 5 अगस्त को होने वाले राममंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लिया. योगी आदित्यनाथ मंदिर निर्माण स्थल का और भूमि पूजन स्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने वहां तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश भी दिए.

PHOTOS: प्रकृति की गोद में बसे हिमाचल प्रदेश के गांव, ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और हसीन वादियां मोह लेगी आपका मन

पीएम मोदी रखेंगे भव्य राम मंदिर की आधारशिला:
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने बुधवार को पुणे में कहा कि शिलान्यास समारोह में 150 आमंत्रितों सहित 200 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे.

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

Gonda Kidnapping Case में 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला भी गिरफ्तार, पुलिस ने बच्चे को छुड़ाया

Gonda Kidnapping Case में 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला भी गिरफ्तार, पुलिस ने बच्चे को छुड़ाया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक व्यापारी के पोते के अपहरण मामले में यूपी पुलिस ने 17 घंटे के अंदर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने इस घटना में 4 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने वाली एक लड़की को भी गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही इस पूरे घटनाक्रम में 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तारी से पहले पुलिस के साथ बदमाशों की मुठभेड़ की भी खबर है.

राजस्थान में आज सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, देर रात सीएम गहलोत ने की कैबिनेट बैठक 

पुलिस टीम को 2 लाख का इनाम देने की घोषणा:
दूसरी ओर प्रदेश सरकार की तरफ से पुलिस टीम को 2 लाख का इनाम देने की घोषणा हुई है. जानकारी के अनुसार गोंडा के कर्नलगंज में ये मुठभेड़ हुई. एडीजी एलओ प्रशांत कुमार मौके पर पहुंच गए हैं. एसटीएफ ने अपहरण में प्रयोग की गई ऑल्टो कार, एक .32 बोर की पिस्टल और दो 315 बोर तमंचे बरामद की हैं. मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगने की भी खबर है.

यूपी एडीजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी: 
यूपी एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने घटना के बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस कार्रवाई में दो बदमाश उमेश यादव और दीपू कश्यप घायल हुए हैं. सूरज पांडेय, छवि पांडेय और उनके भाई को गिरफ्तार किया गया है. घटना में एक ऑल्टो गाड़ी बरामद की गई है. अपराधियों से पिस्टल और दो तमंचे भी बरामद हुए हैं. घायल बदमाशों का इलाज चल रहा है. पुलिस की ओर से बदमाशों का मेडिकल कराया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Horoscope Today, 25 July 2020: आज  इन राशियों पर मेहरबान हैं किस्मत के सितारे, होगा भाग्योदय 

अपहरण करने में महिला भी शामिल: 
मुठभेड़ में गिरफ्तार आरोपी सूरज पांडेय, कर्नलगंज का ही निवासी है. उसके साथ पुलिस ने उसकी पत्नी छवि पांडेय को भी गिरफ्तार किया है. इनके अलावा राज पांडेय, उमेश यादव और दीपू कश्यप की गिरफ्तारी हुई है. ये सभी कर्नलगंज, गोडा के रहने वाले हैं.

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का लखनऊ के मेदांता अस्पताल में निधन

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का लखनऊ के मेदांता अस्पताल में निधन

लखनऊ: मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का आज सुबह 85 वर्ष की आयु में निधन हो गया. इसकी जानकारी यूपी सरकार में मंत्री बेटे आशुतोष टंडन ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए साझा की. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि बाबूजी नहीं रहे. बीते कई दिनों लालजी बीमार चल रहे थे और उनका लखनऊ में चल रहा था. 

कोरोना संक्रमण रोकथाम में राजस्थान देशभर में अव्वल, रिकवरी रेट सुधरकर 73.83 प्रतिशत तक पहुंची

करीब डेढ़ महीने से इलाज चल रहा था: 
देर रात लालजी टंड की हालत फिर बिगड़ गई थी. उन्हें गंभीर हालत में वेंटिलेटर पर रखा गया था. लालजी टंडन का मेदांता अस्पताल में करीब डेढ़ महीने से इलाज चल रहा था. लालजी टंडन के किडनी और लिवर में दिक्कत के बाद उन्हें एडमिट कराया गया था.

उनकी तबीयत दिन ब दिन बिगड़ती जा रही थी: 
लालजी टंडन को 11 जून को सांस लेने में दिक्कत, बुखार और पेशाब में परेशानी की वजह से लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी तबीयत दिन ब दिन बिगड़ती जा रही थी. इस कारण यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था. 

कोरोना के साथ ही मौसमी बीमारियों के प्रति भी रहें आमजन सतर्क, बारिश के मौसम में कई बीमारियां फैलने का अंदेशा: डॉ रघु शर्मा

बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री भी रहे:
मूल रूप से यूपी की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री भी रहे हैं और अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे. इन्होंने वाजपेयी के चुनाव क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थी और निधन बाद लखनऊ से ही 15वीं लोकसभा के लिए भी चुने गए.

Open Covid-19