मुंबई शिवसेना सांसद ने रूस से भारत के ऊर्जा आयात को लेकर जयशंकर के जवाब की प्रशंसा की

शिवसेना सांसद ने रूस से भारत के ऊर्जा आयात को लेकर जयशंकर के जवाब की प्रशंसा की

शिवसेना सांसद ने रूस से भारत के ऊर्जा आयात को लेकर जयशंकर के जवाब की प्रशंसा की

मुंबई: शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने एक अभूतपूर्व कदम के तहत भारत के ऊर्जा आयात को लेकर अमेरिका में पूछे गए एक सवाल पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के जवाब को मंगलवार को शानदार करार दिया.

पूर्व में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी रही और अब विरोधी शिवसेना के किसी नेता का केंद्र सरकार की प्रशंसा करना आम बात नहीं है. शिवसेना देश की सुरक्षा और विदेश नीति को लेकर अक्सर केंद्र की भाजपा सरकार को निशाना बनाती रहती है.

राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने जयशंकर की टिप्पणी का वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि विदेश मंत्री का शानदार जवाब. जयशंकर ने रूस से भारत के तेल खरीदने संबंधी प्रश्न के उत्तर में वाशिंगटन में एक संवाददाता से कहा कि आपने तेल खरीद का उल्लेख किया. अगर आप रूस से ऊर्जा खरीद की बात कर रहे हैं...तो मैं आपको सुझाव दूंगा कि आप यूरोप पर ध्यान दें. हम कुछ ऊर्जा खरीदते हैं जो हमारी ऊर्जा सुरक्षा के लिये जरूरी है, लेकिन अगर आंकड़ों पर गौर करें, तब संभवत: हमारी एक महीने की (रूसी तेल की) खरीद, यूरोप की दोपहर बाद की जाने वाली खरीद से कम है.

शिवसेना सुरक्षा, विदेश नीति और अर्थव्यवस्था समेत विभिन्न नीतियों को लेकर केंद्र को निशाना बनाती रही: 

जयशंकर ने अमेरिका में ‘टू प्लस टू’ मंत्रिस्तरीय बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही. जयशंकर ने कहा कि भारत ने भारतीय संसद, संयुक्त राष्ट्र एवं अन्य मंचों पर (रूस-यूक्रेन युद्ध पर) कई बयान दिये हैं, जो उसके रुख को रेखांकित करते है. शिवसेना सुरक्षा, विदेश नीति और अर्थव्यवस्था समेत विभिन्न नीतियों को लेकर केंद्र को निशाना बनाती रही है. सोर्स-भाषा   

और पढ़ें