VIDEO: कोटा में महिला अत्याचार की चौंकाने वाली तस्वीरें, पीड़ित महिला और बेटियों ने रोते-रोते सुनाई आपबीती

VIDEO: कोटा में महिला अत्याचार की चौंकाने वाली तस्वीरें, पीड़ित महिला और बेटियों ने रोते-रोते सुनाई आपबीती

कोटा: जिले से कुछ चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आयी हैं. जहां एक निर्दयी बाप और क्रूर पति अपनी ही पत्नी और 3 मासूम बेटियों के साथ जुल्म करता हुआ नजर आ रहा है. मामला आपसी विवाद (controversy) और घरेलू हिंसा (domestic violence) का हैं और इस पूरे मामले में कोटा महिला पुलिसथाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं लेकिन घरेलू हिंसा का शिकार पीड़िता जब 3 बेटियों के साथ मुकदमा दर्ज कराने थाने पहुंची तो फर्स्ट इंडिया के सामने अपनी आपबीती सुनाते हुये उसकी रूलाई रोके से नहीं रूक रही थी. 

एक बाप और पति की जिम्मेदारियों से इतर कोटा शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र के इस परिवार के मुखिया की गैरजिम्मेदारी और क्रूरता दोनों को ही ये तस्वीरें चीख-चीखकर बयां कर रही हैं. पीड़िता का कहना हैं कि ऐसा सिर्फ उसके साथ नहीं बल्कि उसकी 3 मासूम बेटियों के साथ भी हो रहा हैं और आज से नहीं एक लंबे अर्से से हो रहा हैं. बहरहाल पीड़िता इन वीडियो फुटेज को लेकर कोटा के महिला पुलिसथाने पहुंची और इस अन्याय से मुक्ति दिलाने की गुराह लगायी तो पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया और मामले की पड़ताल भी तुरत फुरतशुरु कर दी गयी. 

पीड़िता अब तलाक के साथ भरणपोषण भत्ते की मांग कर रही:
बहरहाल इस पूरे मामले को लेकर घरेलू हिंसा की शिकार पीड़िता अब तलाक के साथ भरणपोषण भत्ते की मांग के साथ पति का घर और साथ दोनों छोड़ने का मन बना चुकी हैं तो उधर इस पूरे मामले की भनक लगते ही परिवादी का पति भी अपना पक्ष लेकर पहुंच गया और उल्टे पत्नी-बेटियों पर ही कई तरह के आरोप लगाने लग गया. 

अब साथ रहकर गृहस्थी की गाड़ी खींचने के मूड में नहीं:
बहरहाल पति-पत्नी दोनों 3 बच्चों के माता-पिता होने के बावजूद अब साथ रहकर गृहस्थी की गाड़ी खींचने के मूड में नहीं हैं लेकिन महिला पुलिसथाने ने काउंसिलिंग के एक और सत्र के आयोजन का फैसला किया हैं लेकिन इन सबके बीच पीड़िता के पति की क्रूरता की इन तस्वीरों को जो कोई भी देख रहा हैं. देखकर हैरान हो रहा हैं. ऐसे में बड़ा सवाल ये भी हैं कि गृहस्थी को टूटने से बचाने की कोशिश में लगी पुलिस मारपीट-हाथापाई और गालीगलौच के बोलते सुबूत वाली इन तस्वीरों के बाद क्रूर पति को किस तरह से पाबंद करती हैं और उसके खिलाफ कितना कठोर एक्शन लिया जाता हैं. 

...भंवर एस. चारण, फर्स्ट इंडिया न्यूज, कोटा

और पढ़ें