मुंबई Sidhu Moose Wala की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आए चौंकाने वाले सच, 24 गोलियां हो गई शरीर के आर-पार

Sidhu Moose Wala की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आए चौंकाने वाले सच, 24 गोलियां हो गई शरीर के आर-पार

Sidhu Moose Wala की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आए चौंकाने वाले सच, 24 गोलियां हो गई शरीर के आर-पार

मुंबई : पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या से पंजाब में माहौल इस वक्त गर्म है. 5 डॉक्टरों के पैनल ने मिलकर मूसेवाला के शरीर का पोस्टमार्टम किया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट अब तक पुलिस को नहीं दी गई है. लेकिन खबरों के मुताबिक ये बताया जा रहा है कि 24 गोलियां मूसेवाला के शरीर के आर पार हो गई थी, एक गोली सिर की हड्डी में फंसी हुई मिली. बताया जा रहा है कि हमलावरों ने लगभग 30 राउंड फायर किए थे.

अस्पताल के कुछ सूत्रों से मिली खबर के अनुसार सिद्धू (Sidhu) के शरीर में दो दर्जन से ज्यादा गोलियां मिली है. अत्यधिक खून बहने की वजह से उनकी मौत हो गई. अंदरूनी अंगों में भी चोट पाई गई है. पोस्टमार्टम होने के बाद विसरा के नमूने सुरक्षित कर रख लिए गए हैं और आगे जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी तक पुलिस को नहीं दी गई है. 

बता दें कि परिजन पहले पोस्टमार्टम कराने से मना कर रहे थे. परिवार का कहना था कि पूरे मामले की जांच हाई कोर्ट जज की अगुवाई में करने के साथ एनआईए और सीबीआई की मदद भी ली जाए. हालांकि समझाइश के बाद परिजन पोस्टमार्टम करवाने के लिए मान गए थे और अपनी सहमति दे दी थी. जिसके बाद सिद्दू मूसे वाला(Sidhu Moose Wala) का पोस्टमार्टम किया गया. परिजनों ने यह सवाल भी उठाया है कि सुरक्षा हटाए जाने के बाद लिस्ट को सार्वजनिक क्यों किया गया? जिन लोगों ने यह किया है उन पर कार्रवाई करने के बात भी परिवार ने कही. 

इन सभी को देखते हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मौजूदा जजों की निगरानी में न्यायिक आयोग का गठन का सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या की जांच के आदेश दिए हैं. वह राज्य सरकार के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संदिग्धों की पहचान कर ली गई है जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

पंजाब पुलिस ने बीते ही दिन उत्तराखंड से 5 लोगों को हिरासत में लिया था. बताया जा रहा है कि इनमें से एक व्यक्ति लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है, जो हत्याकांड में शामिल हो सकता है. सभी से पूछताछ कर मामले की तह तक जाने की कोशिश की जा रही है.

और पढ़ें