चंडीगढ़ Sidhu Moosewala के पिता ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी के लिए 2 करोड़ रुपये का इनाम घोषित करने की मांग की

Sidhu Moosewala के पिता ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी के लिए 2 करोड़ रुपये का इनाम घोषित करने की मांग की

Sidhu Moosewala के पिता ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी के लिए 2 करोड़ रुपये का इनाम घोषित करने की मांग की

चंडीगढ़: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से मांग की कि उनके पुत्र की हत्या के षड्यंत्रकारी व कनाडा स्थित ‘गैंगस्टर’ गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी में मदद करने वाली कोई सूचना देने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की जाए.

सिंह ने कहा कि अगर सरकार इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थ है, तो वह अपनी जेब से इनाम देने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि मैं वादा करता हूं कि अगर वह (सरकार) इतनी राशि नहीं दे सकती है, तो मैं अपनी जेब से पैसे दूंगा, भले ही मुझे अपनी जमीन बेचनी पड़े.

10 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के इनाम की घोषणा की थी:
सिंह ने अमृतसर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पुलिस का एक उदाहरण दिया, जिसने चार साल पहले एक महिला की हत्या करने के बाद वहां से भाग गए भारतीय मूल के एक नागरिक की गिरफ्तारी के लिए 10 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के इनाम की घोषणा की थी. सिंह ने मांग की कि बराड़ को भारत लाया जाना चाहिए, ताकि वह अपने अपराधों के लिए यहां कानून का सामना कर सके. सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी. सोर्स-भाषा

और पढ़ें