सीकर Sikar: जयपुर में हुए लाठीचार्ज को लेकर सैनी समाज के लोगों में आक्रोश, सब्जी मंडी में सभा कर निकाली रैली

Sikar: जयपुर में हुए लाठीचार्ज को लेकर सैनी समाज के लोगों में आक्रोश, सब्जी मंडी में सभा कर निकाली रैली

Sikar: जयपुर में हुए लाठीचार्ज को लेकर सैनी समाज के लोगों में आक्रोश, सब्जी मंडी में सभा कर निकाली रैली

अजीतगढ़(सीकर): सैनी समाज को जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर जयपुर में धरना दे रहे सैनी समाज के लोगों पर चार दिन पूर्व अल पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज और समाज के लोगों को गिरफ्तार करने के मामले में प्रदेशभर में सैनी समाज के लोगों में आक्रोश है. 

सीकर (Sikar) जिले के अजीतगढ़ (Ajeetgarh) में महात्मा ज्योतिबा फुले सैनी महासभा जयपुर सीकर देहात के आह्वान पर अजीतगढ़ सब्जी मंडी, फल सब्जी के ठेले और सैनी समाज के सभी प्रतिष्ठान बंद रख कर सब्जी मंडी में अध्यक्ष भैरू लाल सैनी की अध्यक्षता में समाज के लोगों की सभा आयोजित हुई. सभा में वक्ताओं ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में सैनी समाज मेहनतकश और शांतिप्रिय समाज है. लेकिन सरकार की इस कार्यवाई से अब समाज चुप नहीं बैठेगा. 

वक्ताओं ने जयपुर में पुलिस की बर्बर कार्यवाई की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए समाज की 11 सूत्रीय मांगों को पूरी करने, गिरफ्तार लोगों को रिहा कर दर्ज मुकदमे वापस लेने और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की गई. सभा के बाद सैनी महासभा जयपुर सीकर देहात के तत्वावधान में आक्रोश रैली निकाली गई. रैली विभिन्न मार्गों से होते हुए चोमू तिराहा पहुंची. 

जयपुर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी:

रैली में युवाओं ने राज्य सरकार और जयपुर पुलिस की बर्बर कार्यवाही के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान चौमू तिराहे पर स्टेट हाइवे जाम का प्रयास किया गया. लेकिन समझाइश के बाद जाम नहीं कर मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार के प्रतिनिधि गिरदावर गजानन्द सामोता को ज्ञापन दिया गया. अजीतगढ़ में सब्जी मंडी और सैनी समाज के प्रतिष्ठान बंद रहने के कारण लोगों को सब्जी और फल खरीदने में भारी परेशानी हुई.

और पढ़ें