सीकर Sikar: रात के अंधेरे में शहर में होता अवैध गर्भपात, दबिश देकर क्लिनिक किया सीज

Sikar: रात के अंधेरे में शहर में होता अवैध गर्भपात, दबिश देकर क्लिनिक किया सीज

Sikar: रात के अंधेरे में शहर में होता अवैध गर्भपात, दबिश देकर क्लिनिक किया सीज

सीकर: जिले में रात के अंधेरे में गर्भपात (illegal abortion) का मामला सामने आया है. ग्रामीण इलाकों में गर्भपात की सूचनाएं तो आती रहती है लेकिन बीती रात जिले के ग्राम पंचायत पुरा बड़ी में के ग्राम रामपुरा में ग्रामीणों ने संदिग्ध अवस्था में जीप में सवार दो लड़के और लड़कियों को पकड़ा. लड़के और लड़कियां झुंझुनू जिले के नवलगढ़ कस्बे से आना बता रहे थे.

लड़की की हालत खराब होने और अत्यधिक रक्तस्राव होने से ग्रामीणों ने उन्हें छोड़ दिया लेकिन गांव में चल रहे अवैध रूप से निजी क्लीनिक के खिलाफ जमकर विरोध जताया. वहीं प्राइवेट क्लिनिक कर रखी एक सरकारी नर्स पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाए. ग्रामीणों का आरोप है कि पुरा बाड़ी में कार्यरत नर्स मंजू देवी रामपुरा गांव में अवैध रूप से गर्भपात करती है.

इस सूचना पर त्वरित रूप से ब्लॉक सीएमएचओ थाना अधिकारी नायब तहसीलदार सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी ग्राम पंचायत पहुंचे. जहां क्लिनिक को सीज किया गया है. एक घर में अवैध रूप से संचालित क्लिनिक की जांच की जाएगी. वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि इस पूरे खेल में सीकर (Sikar) शहर में संचालित एक निजी नर्सिंग होम का हाथ है.

अवैध रूप से संचालित निजी क्लीनिक सील:

ग्रामीणों ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. सरपंच प्यारेलाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया है कि ऐसे अवैध धंधों को वह संचालित नहीं होने देंगे. ग्रामीण जिला कलेक्टर से मिलकर पूरे मामले की जांच कराने की मांग रखेंगे. वहीं चिकित्सा अधिकारियों ने घर में चल रहे अवैध रूप से संचालित निजी क्लीनिक को सील कर दिया है.  जिस नर्सिंग होम पर ग्रामीण आरोप लगा रहे हैं उसे भी जांच के दायरे में रखा गया है.

और पढ़ें