VIDEO: शादी करने आया दूल्हा वरमाला के बाद गच्चा देकर फरार, दुल्हन के भाई की शादी भी रद्द; जानिए क्या है पूरा मामला?

VIDEO: शादी करने आया दूल्हा वरमाला के बाद गच्चा देकर फरार, दुल्हन के भाई की शादी भी रद्द; जानिए क्या है पूरा मामला?

सीकर: जिले के तारपुरा गांव में दो दिन पहले शादी करने आया दूल्हा वरमाला के बाद गच्चा देकर फरार हो गया. घटना के बाद दुल्हन के भाई की सोमवार को होने वाली शादी भी रद्द हो गई. दुल्हन व परिजनों का आरोप है कि वरमाला व भोजन के बाद दुल्हे व उसके पिता ने अचानक दहेज की मांग कर ली. जिसे दे पाने में समर्थ नहीं होने पर दूल्हा बारात लेकर फरार हो गया. दुल्हन का ये भी आरोप है कि भगौड़ा दूल्हा सोमवार उसके भाई की होने वाली दुल्हन से शादी रचाने जा रहा है. जिसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग को लेकर उसने ग्रामीणों के साथ एसपी से भी गुहार लगाई है.

ये है मामला:
जानकारी के अनुसार तारपुरा निवासी किसान सुरजाराम जांगिड़ की बेटी सुबिता की तीन जुलाई को शादी थी. झुंझुनूं के बुगाला गांव का अजय जांगिड़ बारात लेकर आया था. दुल्हन सुबीता के मुताबिक बारात आने के बाद तोरण, वरमाला व खाने का कार्यक्रम हो गया था. इसके बाद दुल्हा व उसका पिता सुरजाराम को एक तरफ ले गए. जहां उन्होंने बाइक, गहने, कपड़े व नगदी रुपयों की मांग की. जिन्हें देने में असमर्थता जताने पर पहले तो दोनों गाली गलौच करने लगे. इसके बाद फेरों से पहले पेशाब करने का बहाना बनाकर घर के बाहर से गाड़ी में बैठकर फरार हो गए.

सजी धजी दुल्हन ने एसपी से लगाई गुहार: 
मामले में सुबीता दुल्हन के वेश में ही ग्रामीणों के साथ सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंची. जहां उसने दादिया पुलिस पर भी सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया. आरोप है कि पहले दिन तो दो परिवारों का आपसी मामला बताकर थाने में एफआईआर ही दर्ज नहीं की गई. दूसरे दिन रिपोर्ट दर्ज की तो उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसके चलते ही परिजनों को एसपी कार्यालय में ज्ञापन देने आना पड़ा.

भाई की शादी रद्द, उसकी दुल्हन से भगौड़े दूल्हे की शादी:
सुबीता की शादी रद्द होने पर सोमवार यानी आज होने वाली उसके भाई पंकज की शादी भी रद्द हो गई. परिजनों ने बताया कि आरोपी दूल्हे की रिश्तेदारी में ही पंकज की शादी तय हुई थी. जो भी सुबीता की बारात भागने के बाद रद्द हो गई. परिजनों का ये भी कहना है कि भगौड़े दूल्हा आज उसी लड़की से शादी करने जा रहा है, जिससे पंकज की शादी होनी थी.

और पढ़ें