Sikar Sikar: हर्ष की पहाड़ी पर हुई लैंडस्लाइड, आगामी आदेशों तक सड़क मार्ग को किया बंद

Sikar: हर्ष की पहाड़ी पर हुई लैंडस्लाइड, आगामी आदेशों तक सड़क मार्ग को किया बंद

Sikar: हर्ष की पहाड़ी पर हुई लैंडस्लाइड, आगामी आदेशों तक सड़क मार्ग को किया बंद

सीकर: जिले में लगातार हो रही बरसात के चलते शनिवार को हर्ष की पहाड़ी पर लैंडस्लाइड हो गई. जिसके चलते बड़े-बड़े पत्थर मुख्य सड़क मार्ग पर आ गए. गनीमत यह रही कि उस दौरान कोई वाहन और पैदल यात्री नहीं गुजर रहे जिससे जिले में बड़ा हादसा होने से बच गया. लैंडस्लाइड की सूचना जिला प्रशासन को मिलने के बाद जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने आगामी आदेश तक जन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर्ष की पहाड़ी पर जाने वाले मार्ग को बंद करने के दिशा निर्देश दिए हैं.

बारिश के चलते काफी लोग हर्ष की पहाड़ी पर पिकनिक मनाने जा रहे थे. शनिवार सुबह हुई लैंडस्लाइड के बाद जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. वहीं मुख्य सड़क से पत्थरों को हटाने का काम भी जारी है. जन सुरक्षा के लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है. हर्ष पर्वत पर जाने वाले पर्यटक अब भ्रमण के लिए नहीं जा सकेंगे. जब तक जन सुरक्षा के मामले से जिला प्रशासन पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो जाए तब तक यह रास्ता नहीं खोला जाएगा.

पहाड़ी पर पुरातत्व शिव मंदिर और भैरव नाथ का मंदिर:

जिले में हर्ष की पहाड़ी सबसे बड़ा पर्यटक स्थल है और लगातार तीन दिनों की बरसात के चलते यहां लोगों की आवाजाही बढ़ गई थी. हर्ष की पहाड़ी पर पुरातत्व शिव मंदिर और भैरव नाथ का मंदिर है. वहीं रविवार होने की वजह से लोगों का ताता भी हर्ष की पहाड़ी पर लगा रहता है. लोग शिव पूजा और जात जडुले करने भैरव नाथ के मंदिर पहुंचते हैं.

और पढ़ें