सिंगापुर सिंगापुर के PM ली ने कहा- Covid-19 वैश्विक महामारी ने सिंगापुर को एक बेहद महत्वपूर्ण सबक सिखाया

सिंगापुर के PM ली ने कहा- Covid-19 वैश्विक महामारी ने सिंगापुर को एक बेहद महत्वपूर्ण सबक सिखाया

सिंगापुर के PM ली ने कहा- Covid-19 वैश्विक महामारी ने सिंगापुर को एक बेहद महत्वपूर्ण सबक सिखाया

सिंगापुर: सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी ने देश को एक मूल्यवान सबकि सिखाया है, जिसकी ‘‘हमने एक बड़ी कीमत चुकाई है और यह सबक व्यर्थ नहीं जाना चाहिए.

सिंगापुर जनरल अस्पताल की स्थापना के 200 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में ली ने कहा कि सिंगापुर वैश्विक महामारी के बाद बिना सोचे-समझे पूर्व स्थिति में नहीं लौट सकता. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें अपने काम करने के तरीके में सुधार लाने के लिए, इस संकट द्वारा हमारे समक्ष पेश की गई स्थिति और उससे आए परिवर्तनों का अधिकतम लाभ उठाना चाहिए. ली ने कहा कि सिंगापुर को स्वास्थ्य कर्मियों और अच्छी चिकित्सा सुविधाओं तथा बुनियादी ढांचे में निवेश करके चिकित्सा उत्कृष्टता के लिए अपने मानकों को ऊंचा रखना चाहिए.

हम आने वाली स्थिति से निपटने और नए सामान्य हालात की ओर आगे बढ़ने को लेकर आश्वस्त:

प्रधानमंत्री ने कहा कि सिंगापुर सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञता विकसित करने के लिए भी कदम उठाएगा और इसे उन्होंने वैश्विक महामारी से निपटने के लिए ‘‘बेहद महत्वपूर्ण’’ करार दिया. ली ने कहा कि सिंगापुर कोविड-19 के हालात के साथ तालमेल बैठाते हुए आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है. सिंगापुर में दो दिन पहले ही कोविड-19 संबंधी पाबंदियों को हटाने की घोषणा की गई थी. उन्होंने कहा कि आप देख सकते हैं कि शहर में सभी गतिविधियां बहाल की जा रही हैं.  हम आने वाली स्थिति से निपटने और नए सामान्य हालात की ओर आगे बढ़ने को लेकर आश्वस्त हैं. सोर्स-भाषा  

और पढ़ें