सिरोही Sirohi: विधायक लोढा ने अणगौर बांध का किया निरीक्षण, शहरवासियों को 48 घंटे में उपलब्ध होगा पेयजल

Sirohi: विधायक लोढा ने अणगौर बांध का किया निरीक्षण, शहरवासियों को 48 घंटे में उपलब्ध होगा पेयजल

Sirohi: विधायक लोढा ने अणगौर बांध का किया निरीक्षण, शहरवासियों को 48 घंटे में उपलब्ध होगा पेयजल

सिरोही: शहर वासियों को जलापूर्ति में हो रहे विलंब को लेकर मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा (MLA Sanyam Lodha) ने जल संसाधन विभाग  (Water Resources Department) के अधिकारियों के साथ अणगौर बांध (Angaur Dam) का दौरा कर भराव क्षमता की जानकारी ली. विधायक ने बांध से ही जिला कलेक्टर डॉ भंवर लाल से दूरभाष पर बातचीत कर सिरोहीवासियों (Sirohi) को 48 घंटे में पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की है.

निरीक्षण के दौरान विधायक लोढ़ा को जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता धर्मेश सिंघवी ने बताया कि अणगौर बांध की भराव क्षमता 22.50 फीट है और बांध में अब तक 12.20 फीट पानी की आवक हो गई है. इस पर विधायक संयम लोढ़ा ने जिला कलेक्टर डॉ भंवरलाल से दूरभाष पर बातचीत कर अणगौर बांध में 12.20 फीट पानी की आवक होने की जानकारी देकर सिरोही नगर में पेयजल आपूर्ति का अंतराल कम करने की बात कही.

इस पर जिला कलेक्टर ने सिरोही नगर में 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति करने पर सहमति जताई. लोढ़ा ने कहा कि आगे यदि बांध में पेयजल आवक अच्छी होती है तो पेयजल आपूर्ति 24 घंटे के अंतराल में की जाएगी. वहीं विधायक संयम लोढा ने जलसंसाधन अधिकारियों के साथ अणगौर बांध का घूमकर जायजा लिया और नहर का निरीक्षण किया.

13 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजा गया:

विधायक लोढ़ा ने जल संसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता धर्मेश सिंघवी, सहायक अभियंता महिपाल भाकर से राज्य सरकार की ओर से जायका योजना में अणगौर बांध के सुदृढ़ीकरण के लिए मंगवाए गए प्रस्ताव के संबंध में जानकारी ली. इस पर सिंघवी ने बताया कि नहर, ओवरफ्लो और अन्य सुदृढ़ीकरण के लिए 13 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजा गया. प्रस्ताव की स्वीकृत होते ही अणगौर बांध के सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जाएगा.

और पढ़ें