सिरोही Sirohi: जिले में तेज बारिश का दौर जारी, 18 बांधों पर चल रही चादर

Sirohi: जिले में तेज बारिश का दौर जारी, 18 बांधों पर चल रही चादर

Sirohi: जिले में तेज बारिश का दौर जारी, 18 बांधों पर चल रही चादर

सिरोही: प्रदेशभर में मानसून की बारिश का दौर लगातार जारी है. इसी कड़ी में सिरोही में भी लगातार अच्छी बारिश हो रही है. जिसके चलते जिले के कई छोटे-बड़े बांध लबालब होकर छलक गए हैं. जिले में अब तक 18 बांधों पर चादर चल रही है. जिसमें जिले का सबसे बड़ा बांध वेस्ट बनास भी शामिल है. मारवाड़ में पानी का कितना महत्व है इसकी तस्वीरें भी जिले में जगह-जगह से सामने आ रही है.

बांध छलकने के बाद जब नदियों में पानी का बहाव शुरू हुआ तो गाँवों में लोग पानी का स्वागत करने के लिए ढोल थाली बजाकर पानी का स्वागत कर रहे हैं. इन लोगों के चेहरों पर खुशियाँ साफ झलक रही है. पिछले 5 वर्षों से जिले की नदियाँ और बांध सूखे पड़े थे. वर्ष 2017 में हुई अतिवृष्टी के बाद से लगातार 5 वर्षों तक नाम मात्र की बारिश हुई थी जिससे जिले के किसानों के सामने खेती करना चुनौती बन गया था. 

खेत खलिहान पानी से लबालब हो गए:

इस वर्ष देर से ही सही पर दुरस्त मानसून आने से जिले के लगभग सभी स्थानों पर अच्छी बारिश हुई और जिले की प्रत्येक नदी नालों में पूरे वेग से पानी का बहाव हो रहा है. खेत खलिहान पानी से लबालब हो गए हैं. जिसे देख यहाँ के किसानों के चेहरे पर एक अलग ही चमक दिखाई दे रही है.

और पढ़ें