Sirohi Sirohi: स्कूल में घुसा भालू, सफाई कर्मचारी ने दौड़ कर बचाई अपनी जान

Sirohi: स्कूल में घुसा भालू, सफाई कर्मचारी ने दौड़ कर बचाई अपनी जान

Sirohi: स्कूल में घुसा भालू, सफाई कर्मचारी ने दौड़ कर बचाई अपनी जान

सिरोही: माउंट आबू में रिहायशी क्षेत्र में लगातार भालूओं के आने का दौर जारी है. वही माउंट आबू (Mount Abu) के रोटरी सैकण्डरी स्कूल (Rotary Integrated School) के परिसर में अचानक भालू (Bear) की मूमेंट देखने को मिली. विद्यालय में एक सफाईकर्मी सफाई कर रहा था तभी अचानक एक रूम के अंदर से भालू बाहर निकला. 

विद्यालय का कर्मचारी भालू को देख दौड़ कर एक रूम के अंदर चला गया और अपनी जान बचा ली अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं यह घटनाक्रम स्कूल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. विद्यालय के प्रधानाचार्य हिम्मत सिंह ने बताया कि विद्यालय में करीबन 275 विद्यार्थी अध्ययनरत है और 35 अध्यापक व कर्मचारी कार्यरत हैं.

विद्यालय का समय सुबह 7:30 बजे होने के कारण स्टाफ और बच्चे सुबह जल्दी आते हैं एक तरफ बच्चों के आने का समय होता है और दूसरी तरफ विद्यालय से भालू बाहर निकलते हैं. जिस कारण हर समय खतरा बना रहता है.

डंपिंग यार्ड में भोजन की तलाश में भालू यहां आते:

पूर्व में भी नगरपालिका प्रशासन को अवगत करवाया गया था की विद्यालय के पास बने डंपिंग यार्ड में भोजन की तलाश में भालू यहां आते है. नगरपालिका को कहने के बावजूद भी आज तक मुख्य सड़क और विद्यालय से सटे डंपिंग यार्ड को यहां से नहीं हटाया गया. भविष्य में किसी भी तरह से विद्यालय के बच्चों या स्टाफ के साथ में बड़ा हादसा हो सकता है.

और पढ़ें