Sirohi: पशु प्रेमियों की भूख हड़ताल आज चौथे दिन समाप्त, SDM कार्यालय में समझौता वार्ता के निकले सुखद परिणाम

सिरोही: फोरलेन हाइवे पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में घायल पशुओं को पशु अस्पताल पहुंचाने के लिए पशु एम्बुलेंस की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर चल रही भूख हड़ताल आज चौथे दिन समाप्त हो गई. जिला प्रशासन ने भूख हड़ताल पर बैठे पशु प्रेमियों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया.

जिस पर पशु प्रेमी मंगल मीणा और कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह पालड़ी के नेतृत्व प्रतिनिधि मंडल ने एसडीएम कार्यालय पहुंच कर जिला प्रशासन के प्रतिनिधि एसडीएम रमेशचंद्र बहेड़िया, NHAI के DGM हरविंदर सिंह, टोल कम्पनी संजय माथुर, संजय मारवाड़ी, निरपेन्द्र दुबे के बीच करीब एक घंटे तक चली समझौता वार्ता के बाद यह निर्णय लिया गया कि जिला प्रशासन और पशु प्रेमियों के सामूहिक प्रयासों से भामाशाहों की मदद लेकर एक पशु एम्बुलेंस NHAI को सौंपी जाएगी. जिसका पूरा रख रखाव और संचालन NHAI और टोल कम्पनी द्वारा किया जाएगा.

NHAI और टोल कम्पनी द्वारा किया जाएगा रख रखाव: 

इसके साथ ही दुर्घटना में घायल पशुओं की सूचना मिलते ही टोल कम्पनी द्वारा उक्त एम्बुलेंस को घटना स्थल पर भेजकर घायल पशु को अस्पताल पहुंचाने का कार्य किया जाएगा. इसके अलावा फोरलेन हाइवे पर जहां दुर्घटना संभावित क्षेत्र है उन्हें चिन्हित कर वहां रेलिंग लगाकर पशुओं को सड़क पर आने से रोकने का कार्य भी NHAI द्वारा करवाया जाएगा. इस पूरे समझौते का एक लिखित दस्तावेज तैयार कर सभी ने हस्ताक्षर करके धरनार्थियों को सुपुर्द किया. जिस पर भूख हड़ताल पर बैठे पशु प्रेमियों ने भूख हड़ताल समाप्त करने का फैसला लिया.