नई टिहरी Uttarakhand: टिहरी में भीषण सड़क हदसा, पश्चिम बंगाल के पांच ट्रैकर्स समेत 6 लोगों की मौत

Uttarakhand: टिहरी में भीषण सड़क हदसा, पश्चिम बंगाल के पांच ट्रैकर्स समेत 6 लोगों की मौत

Uttarakhand: टिहरी में भीषण सड़क हदसा, पश्चिम बंगाल के पांच ट्रैकर्स समेत 6 लोगों की मौत

नई टिहरी: उत्तराखंड के टिहरी जिले में ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटीगाड़ के पास बुधवार को एक वाहन के अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार पश्चिम बंगाल के पांच ट्रैकर्स सहित छह व्यक्तियों की मौत हो गयी. मरने वालों में एक ही परिवार के तीन सदस्य भी शामिल हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वाहन के गिरते ही उसमें विस्फोट हो गया और आग लग गयी जिससे यात्री झुलस गए और उनकी मौत हो गई. वाहन उत्तराखंड का ही था. माउंटेनियरिंग क्लब कोलकाता के ट्रैकर्स का यह दल दो वाहनों में सवार होकर हरिद्वार से सुबह गंगोत्री के केदारताल ट्रेकिंग जाने के लिए निकला था लेकिन रास्ते में अपराह्न करीब साढे तीन बजे एक वाहन कोटी गाड़ में अनियंत्रित होकर 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. वाहन के गिरते ही उसके टैंक में आग लग गयी और भीतर बैठे सभी ट्रैकर बुरी तरह से झुलस गए जिससे उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. पांच ट्रैकर्स के अलावा हादसे में उत्तरकाशी जिले के मुखबा का रहने वाला वाहन चालक भी शामिल है. टिहरी की जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने दुर्घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं.

कंडीसौड़ के तहसीलदार किशन सिंह महंत ने बताया कि दुर्घटना की सूचना पर तहसील प्रशासन ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बचाव और राहत अभियान चलाया लेकिन वाहन मे बैठे सभी लोग बुरी तरह झुलस चुके थे और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. महंत ने बताया कि दूसरे वाहन में मौजूद ट्रैकर्स के साथियों ने शवों की शिनाख्त कोलकाता के सोनापुर पचसियार के रहने वाले मदन मोहन भुइयां (61), उनकी पत्नी झुमरू भुइयां (59), उनके पुत्र नीलेश भुइयां तथा 24 परगना के प्रदीप दास (47), बेडकपुर के देवमाल्या देव (43) और वाहन चालक उत्तरकाशी के रहने वाले वाहन चालक आशीष (35) के रूप में की. सोर्स- भाषा

और पढ़ें