अमेठी मोदी ने ही दिया अमेठी की बेटी को पद्म सम्मान : स्मृति ईरानी

मोदी ने ही दिया अमेठी की बेटी को पद्म सम्मान : स्मृति ईरानी

मोदी ने ही दिया अमेठी की बेटी को पद्म सम्मान : स्मृति ईरानी

अमेठी (उत्तर प्रदेश): केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी नेहरू परिवार पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि अरसे तक वीवीआईपी क्षेत्र होने के बावजूद अमेठी की किसी गरीब बेटी को पद्म सम्मान मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही दिया. स्मृति ने अमेठी में एक स्वैच्छिक संस्था द्वारा आयोजित कंबल वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी की एथलीट बेटी सुधा सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया.

उन्होंने लंबे समय तक अमेठी का जनप्रतिनिधित्व करने वाले नेहरू गांधी परिवार पर परोक्ष रूप से वार करते हुए कहा कि अमेठी कहने को तो लंबे समय तक वीवीआइपी क्षेत्र के रूप में जाना जाता रहा, लेकिन पहले कभी किसी गरीब की बेटी को ऐसा सम्मान नहीं दिया गया. गौरतलब है कि वर्ष 2010 में चीन के ग्वांगझू में आयोजित एशियाई खेलों में स्टीपल चेज स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली एथलीट अमेठी की बेटी सुधा सिंह को इसी साल जनवरी में पद्मश्री से नवाजा गया है.

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना की चर्चा करते हुए कहा कि देश में तमाम लोग ईमानदारी और कर्मठता के बल पर प्रगति के पथ पर हैं. स्मृति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से अमेठी में मृदा परीक्षण प्रयोगशाला का आज लोकार्पण किया जा रहा है. (भाषा) 

और पढ़ें