उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर जारी, बर्फ की चादर से ढके पहाड़

उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर जारी, बर्फ की चादर से ढके पहाड़

उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर जारी, बर्फ की चादर से ढके पहाड़

नई दिल्ली: माह चल रहा है मार्च, लेकिन बर्फबारी का दौर अब भी जारी है. मार्च माह में जनवरी जैसी बर्फबारी हो रही है. हम बात कर रहे है उत्तराखंड के चमोली की. जहां पर मार्च माह में जनवरी जैसी सर्दी पड़ रही है. बद्रीनाथ, औली समेत जिले के ऊंचाई वाली जगहों पर लगातार बर्फबारी का दौर जारी है. चमोली जनपद में होली से पहले बर्फ की होली नजर आ रही है. बर्फ की सफेद चादर ही चादर नजर आ रही है. मानो जैसे वादियों ने बर्फ की होली खेली हो.

International Women Day: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत इन नेताओं ने दीं शुभकामनाएं और बधाई, नारी शक्ति को किया सलाम

पहाड़ों में रुक-रुक कर बर्फबारी:
हरे-भरे नजर आने वाली पहाडियां एक बार फिर सफेद बर्फ की चादर से ढक चुके हैं. चारों तरफ केवल बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है. पहाड़ों, हरे-भरे पेड़-पौधों, गाड़ियों और मकानों पर केवल बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है. गुरुवार शाम से  जारी है. शनिवार को भी चमोली के बद्रीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, औली, नीति घाटी, माणा घाटी, थराली विकासखंड, पोखरी विकासखंड, गैरसैण, दशोली के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लगातार हिमपात नजर आया.

आधी आबादी की अधूरी उम्मीदें, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर फर्स्ट इंडिया की स्पेशल रिपोर्ट

सफेद बर्फ की मोटी चादर:
वहीं बद्रीनाथ प्रसिद्ध धाम पर बर्फबारी का नजारा नजर आया. इस बार होली पर्व के लिए भगवान विष्णु के धाम बद्रीनाथ ने सफेद बर्फ की मोटी चादर ओढ़ ली है. वहीं मार्च के माह में इतनी बर्फबारी से सुरक्षाकर्मियों को भी परेशानियों का सामना करना पड रहा है.

और पढ़ें