कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी का विपक्ष पर निशाना, कहा कृषि कानूनों से किसानों को रौंद रही बीजेपी सरकार

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी का विपक्ष पर निशाना, कहा कृषि कानूनों से किसानों को रौंद रही बीजेपी सरकार

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी का विपक्ष पर निशाना, कहा कृषि कानूनों से किसानों को रौंद रही बीजेपी सरकार

नई दिल्ली: राजनीतिक चुनौतियां और संगठन में कमजोरियां झेल रही कांग्रेस पार्टी में बड़े घमासानों के बीच आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है. पार्टी के अंदर चल रही आपसी खींचतान के बीच सोनिया गांधी की अध्यक्षता में ये बैठक की जा रही है. बैठक में कांग्रेस संगठन ने चुनावी तारीख का ऐलान किया है जिसमें अक्टूबर 2022 में कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिलने की बात कही गई है. तो वहीं सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर कृषि कानून और लखीमपुर घटना को लेकर जमकर निशाना साधा है.  

CWC की बैठक के बीच सोनिया गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा कि सरकार तीन कृषि कानूनों से किसानों को रौंद रही है. ये कृषि कानून  निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए है. जो कि देश की अर्थव्यवस्था को लेकर गंभीर चिंता का विषय है. साथ ही गांधी ने केन्द्र सरकार को लखीमपुर की घटना पर भी घेरते हुए कहा कि लखीमपुर की घटना बीजेपी की सोच दिखाती है, मोदी सरकार का एकमात्र एजेंडा-बेचो,बेचो और बेचो'. ये सब कहते हुए सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. इन्हीं सब विषयों को लेकर ये बैठक राजनैतिक मायनों में खास मानी जा रही है, बैठक में राहुल गांधी, प्रियंंका गांधी, केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद है.   

आपको बता दे कि सीएम अशोक गहलोत भी शुक्रवार को ही जयपुर से दिल्ली पहुंच गए थे. जिसके बाद से राज्य में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार व राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है.सुत्रों के अनुसार बैठक में पार्टी के अध्यक्ष और संगठन चुनाव के मुद्दों पर भी विचार किया जा सकता है. साथ ही किसान आंदोलन और रोजाना बढ़ती मंहगाई जैसे तमाम मुद्दों को लेकर भी विपक्ष को घेरने की रणनीती भी बैठक में तय की जा सकती है. एजेंडे के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष को लेकर भी  चर्चा हो सकती है. बैठक में संगठन चुनाव, विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा जारी है.

गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत की भी प्रदेश के सियासी मुद्दों पर सोनिया गांधी के साथ चर्चा हो सकती हैं. मंत्रिमंडल फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों पर भी बात हो सकती है. राजस्थान से चार नेता CWC बैठक में शामिल है. कांग्रेस संगठन को लेकर भी बैठक में महत्वपूर्ण फैसले हो रहें हैं. 

जानिए बैठक में कौन-कौन मौजूद:
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बहुप्रतिक्षित बैठक सोनिया गांधी की अध्यक्षता में जारी है. जिसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन ,गुजरात प्रभारी रघु शर्मा,  भूपेश बघेल,मल्लीकार्जुन खड़गे,पी चिंदबरम, सलमान खुर्शीद, गुलामनबी आजाद, एके एंटनी, अधीर रंजन चौधरी,आनंद शर्मा, रणदीप सुरजेवाला, भंवर जिंतेंद्र सिंह, रघुवीर मीना मौजूद समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद है.  

और पढ़ें