तोक्यो में हम लंदन ओलंपिक से ज्यादा पदक जीतेंगे: धावक अरोकिया राजीव

तोक्यो में हम लंदन ओलंपिक से ज्यादा पदक जीतेंगे: धावक अरोकिया राजीव

तोक्यो में हम लंदन ओलंपिक से ज्यादा पदक जीतेंगे: धावक अरोकिया राजीव

जयपुर: भारतीय फर्राटा धावक अरोकिया राजीव का मानना है कि आगामी तोक्यो ओलंपिक में पदकों की संख्या के मामले में देश 2012 के लंदन ओलंपिक से ‘बेहतर’ प्रदर्शन करेगा. 

अरोकिया राजीव शुक्रवार को होंगे तोक्यो ओलंपिक के लिए रवाना: 
तीस साल के राजीव चार गुणा 400 मीटर रिले टीम का हिस्सा हैं और वह शुक्रवार को तोक्यो रवाना होने वाले 26 एथलेटिक्स खिलाड़ियों में शामिल हैं. अर्जुन पुरस्कार विजेता इस धावक ने ‘स्पोर्ट्स टाईगर’ से कहा कि हम तोक्यो 2020 में निश्चित तौर पर लंदन 2012 से ज्यादा पदक जीतेंगे. राजीव ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने एथलीटों के लिए बहुत सारी बाधाएं पैदा की, लेकिन वे इस प्रतियोगिता के लिए अपनी तैयारी को बरकरार पर रखने में कामयाब रहे. उन्होंने कहा कि महामारी ने हमें मानसिक रूप से परेशान कर दिया था लेकिन किसी तरह हम इससे लड़ने में कामयाब रहे. इसने हमारे दिमाग पर अपना प्रभाव छोड़ा. 

लॉकडाउन से लगी नियमित अभ्यास पर रोक:
उन्होंने कहा कि हम नियमित तौर पर अभ्यास करते थे लेकिन अचानक लॉकडाउन लागू होने से हमें सब कुछ पूरी तरह से रोकना पड़ा. जब हमने दोबारा अभ्यास शुरू किया तब एक बार फिर से लॉकडाउन लग गया ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए हम खुद को जितना संभव था फिट रख रहे थे और घर में ही अभ्यास कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कुछ महीनों के बाद एएफआई (भारतीय एथलेटिक्स संघ) ने हमें पटियाला भेजा जहां हमने प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए लगभग एक साल तक अभ्यास किया. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें