Sri Lanka के खिलाड़ियों को Contract से ज्यादा मैच जीतने पर ध्यान देना चाहिए, Former Captain का बयान

Sri Lanka के खिलाड़ियों को Contract से ज्यादा मैच जीतने पर ध्यान देना चाहिए, Former Captain का बयान

Sri Lanka के खिलाड़ियों को Contract से ज्यादा मैच जीतने पर ध्यान देना चाहिए, Former Captain का बयान

कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट समिति के अध्यक्ष अरविंद डी सिल्वा (Current Cricket Committee President Arvind  D Silva) ने कहा है कि मौजूदा क्रिकेटरों अनुबंध के बारे में शिकायत करने के बजाय देश के लिए मैच जीतने पर ध्यान देना चाहिए. इससे पहले श्रीलंका के खिलाड़ियों ने नए खिलाड़ियों की अनुबंध प्रणाली को लेकर अपना दृष्टिकोण स्पष्ट किया और कहा कि यह पारदर्शी नहीं है. नई अनुबंध प्रणाली मुख्य रूप से तकनीकी समिति द्वारा तय की गई थी, जिसके प्रमुख डी सिल्वा और साथ ही क्रिकेट निदेशक टॉम मूडी थे.

अतीत के विपरीत, हमने लाभ को तीन गुना बढ़ाया:
डी सिल्वा ने कहा है कि खिलाड़ियों के सामने पेश करने से पहले हमने इस मामले पर गहराई से चर्चा की. अतीत के विपरीत, हमने लाभ को तीन गुना बढ़ा दिया है, लेकिन विशुद्ध रूप से टीम के प्रदर्शन पर … यदि वे एक टेस्ट श्रृंखला जीतते हैं, तो हम उन्हें 1 लाख 50,000  अमेरिकी डॉलर (U.S. Dollar) का भुगतान करते हैं जो पहले 50,000 अमेरिकी डॉलर तक सीमित था. इसके लिए पूरी टीम का सामूहिक प्रयास (Team Play) होना चाहिए.

T20 प्रारूप के लिए एक स्लैब पेश किया:
उन्होंने आगे बताया कि हमने T20 प्रारूप के लिए एक स्लैब भी पेश किया, जो अधिकतम 50,000 अमेरिकी डॉलर तक चलता है, जिसमें पहले कोई पुरस्कार नहीं था. सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि उन्हें मैदान पर जाकर सकारात्मक क्रिकेट (Positive Cricket) खेलना चाहिए और शिकायत करने के बजाय देश के लिए मैच जीतना शुरू करना चाहिए. यह सकारात्मक दृष्टिकोण (Positive Outlook) हमें अपने क्षेत्र के कुछ अन्य देशों की तरह उन्हें और अधिक लाभ प्रदान करने पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. यदि टीम मूल्य बनाती है, तो उनका प्रोत्साहन भी बढ़ जाएगा.

अनुबंधों को स्वीकार करने के लिए  बंदूक की नोक पर नहीं होना चाहते:
इससे पहले श्रीलंका के क्रिकेटरों ने शीर्ष निकाय द्वारा पेश किए गए नए अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था, क्योंकि उन्हें लगा कि कुछ खिलाड़ियों को अनुचित सौदे दिए गए हैं. आइलैंडर्स (Islanders), जो प्रस्तावित अनुबंधों को स्वीकार करने के लिए  बंदूक की नोक पर नहीं होना चाहते हैं, उन्होंने ने दावा किया कि नए सौदे में विशिष्ट क्रिकेटरों (Specialized Cricketers) को एकतरफा तरीके से भुगतान किया गया है.

और पढ़ें