नई दिल्ली PM मोदी से मिले स्टालिन, श्रीलंकाई तमिलों को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए केंद्र की मांगी अनुमति

PM मोदी से मिले स्टालिन, श्रीलंकाई तमिलों को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए केंद्र की मांगी अनुमति

PM मोदी से मिले स्टालिन, श्रीलंकाई तमिलों को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए केंद्र की मांगी अनुमति

नई दिल्ली: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के बीच राज्य सरकार द्वारा वहां रह रहे तमिलों को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए केंद्र की अनुमति मांगी. स्टालिन ने मोदी के साथ अपनी मुलाकात के दौरान विभिन्न मुद्दों पर उन्हें एक विस्तृत ज्ञापन सौंपा, जिसमें द्वीपीय देश में आर्थिक संकट से जुड़े मुद्दे भी शामिल थे.

इससे पहले, स्टालिन ने सुबह संसद में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की. दिल्ली में स्टालिन का स्वागत करते हुए सोनिया उनसे मिलने संसद परिसर में बन रहे द्रमुक कार्यालय पहुंचीं. सोनिया ने कहा कि वह स्टालिन को ‘वणक्कम’ कहने आई हैं और दो अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में उनके पार्टी कार्यालय के उद्घाटन के दौरान उनसे दोबारा मिलेंगी.

द्रमुक दो अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेगी:

स्टालिन ने एक शॉल भेंटकर उनका आभार जताया. द्रमुक प्रमुख तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए हैं और इस दौरान उनके कई शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने की संभावना है. पार्टी सांसद कनिमोई ने बताया कि द्रमुक दो अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेगी और इस अवसर पर उसने भाजपा और कांग्रेस सहित विभिन्न दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है. सोर्स-भाषा    

और पढ़ें