प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे का बड़ा बयान, सत्ता और संगठन में तालमेल के सवाल पर बोले पांडे

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/09/19 03:48

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस कमेटी में आज अहम बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम पायलट, प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे समेत प्रमुख नेता मौजूद रहे. पीसीसी में मीटिंग के बाद कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे का बड़ा बयान सामने आया है. मीडिया से रूबरू होते हुए अविनाश पांडे ने कहा कि सत्ता और संगठन दोनों में बेहतर तालमेल है. कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं कभी-कभी, लेकिन पार्टी की बेहतरी के लिए अलग-अलग विचार होना भी लाजमी है. पार्टी निकाय चुनाव में एकजुटता के साथ मैदान में उतरेगी. 

बैठक में कांग्रेस सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा हुई: 
PCC में बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बैठक में कांग्रेस सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा हुई. बैठक में मंत्रियों-पदाधिकारियों को पार्टी के एजेंडे समझाए गए, साथ ही महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को लेकर चर्चा हुई. 

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह पर 2020 तक कार्यक्रम चलेंगे: 
पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह पर 2020 तक कार्यक्रम चलेंगे. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वो सिर्फ महात्मा गांधी औ सरदार पटेल के नाम का उपयोग कर रहे है उन्हें दोनों के विचार और सिद्धांतों से कोई लेना-देना नहीं है. देश को आज महात्मा गांधी के विचार और दर्शन की जरूरत है. 

बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर पायलट ने तोड़ी चुप्पी: 
वहीं सीएम गहलोत के बाद पीसीसी चीफ और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बसपा विधायकों को बिना शर्म विलय किया है. यह स्वागत योग्य गदम है, हमने अब अगले कदम उठाए हैं. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि सबने बैठक में निकाय चुनाव पर सुझाव दिए हैं. मंत्री और संगठन प्रभारी जिलों के दौरे पर जाएंगे. कांग्रेस परम्परागत माध्यम के साथ ऑनलाइन मैम्बरशिप शुरू करेगी. पायलट ने इस दौरान कहा कि मंत्रियों का रोस्टर बनाकर PCC पर जनसुनवाई करने की भी बात कही. वहीं इस दौरान पायलट ने बसपा विधायकों को मंत्री बनाने के सवाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि मीडिया इस तरह के सुझाव न दे, ये विधायक बिना शर्त कांग्रेस में आये है. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in