जयपुर VIDEO: SMS स्टेडियम में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फहराया तिरंगा

VIDEO: SMS स्टेडियम में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फहराया तिरंगा

VIDEO: SMS स्टेडियम में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फहराया तिरंगा

जयपुरः आज देशभर में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा हैं. राजस्थान में राज्य स्तरीय समारोह जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित हो रहा हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह 9 बजे अमर जवान ज्योति पर शहीदों को नमन करते हुए चक्र अर्पित किया. सुबह करीब 9.05 बजे एसएमएस स्टेडियम पहुंचे. यहां झंडा फहराने के बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री गहलोत एसएमएस स्टेडियम में सम्बोधन किया. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वर्ष और 76वें स्वाधीनता दिवस समारोह पर प्रदेशवासियों के नाम संदेश भी दिया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि स्वाधीनता दिवस का अमृत महोत्सव युवा पीढ़ी को समर्पित होना चाहिए. आजादी के वक्त जहां देश में सुई नहीं बनती थी, आज देश कहां तक आ पहुंचा है. यह युवा पीढ़ी को पता होना चाहिए. देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने बहुत कुर्बानियां दी हैं.

देश को आजाद कराने में जो शहीद हुए हैं, युवा पीढ़ी उन्हें याद रखे. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज मैंने 14वीं बार तिरंगा फहराया है, मेरे लिए यह गर्व की बात है. प्रदेशवासियों ने मुझे इसका मौका दिया है. मैंने भी गरीब को गणेश मानकर काम किया है और आगे भी करेंगे. महात्मा गांधी ने कहा था समाज के आखिरी छोर पर खड़े व्यक्ति का हित देखकर फैसला करो, उसी रूप में हमारी सरकार गरीब के लिए काम कर रही है.

इस अवसर पर डॉग शो भी आयोजित होगा. जिसमें राजस्थान पुलिस की डॉग टीम हैरतअंगेज कारनामे दिखाएगी. कपड़े को सूंघकर अपराधियों, नशे के पदार्थ, विस्फोटक को पकड़ना, क्रिमिनल्स को पकड़ना शामिल हैं. बैरियर को पार कर डॉग्स को अपराधियों को पकड़ते हुए दिखाया जाएगा. राज्य स्तरीय समारोह में पुलिस और सेना बैंड का भी प्रदर्शन होगा.

राष्ट्रगान के बाद करीब 11.15 बजे मुख्यमंत्री गहलोत का प्रस्थान होगा. इससे पहले बड़ी चौपड़ पर सीएम गहलोत ने कहा- पंडित जवाहरलाल नेहरू ने कहा था झंडे को झुकने नहीं देंगे. संविधान की भावना को देश की जनता दिल में रखे. देश के युवाओं के कंधों पर पर कल का भारत है. गहलोत ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह 7 बजे सीएम निवास पर झंडारोहण किया. 

और पढ़ें