Live News »

प्रदेश की बड़ी सियासी खबर, भाजपा में शामिल हो सकती है ज्योति मिर्धा

प्रदेश की बड़ी सियासी खबर, भाजपा में शामिल हो सकती है ज्योति मिर्धा

जयपुर। इस समय प्रदेश की सबसे बड़ी सियासी खबर हमारे बीच आ रही है। जी हां, कांग्रेस का बड़ा नाम ज्योति मिर्धा भाजपा में शामिल हो सकती है। जानकार सूत्रों की माने तो ज्योति मिर्धा ने जावड़ेकर से भी मुलाकात कर ली है। ऐसे में ज्योति मिर्धा आज भाजपा में शामिल हो सकती है। ज्योति मिर्धा के बीजेपी में शामिल होने की अटलकों के बीच यह माना जा रहा है कि वह नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती है। ऐसे में अगर ऐसा होता है तो भाजपा के टिकट पर यह काफी बड़ा चौंकाने वाला नाम हो सकता है। 

ज्योति मिर्धा के बारें में हम आपकों बता दें कि उन्हे नागौर संसदीय क्षेत्र में वैसा ही प्यार और समर्थन मिलता है, जैसा अमेठी में गांधी परिवार को। उनके परिवार का राजस्थान के नागौर में बहुत सम्मान है। उनके दादा नाथूराम मिर्धा मारवाड़ के गांधी के रूप में प्रसिद्ध थे। वो 6 बार सांसद रहे। 2009 में जब वह यहां से चुनाव लड़ीं तो सोनिया गांधी उनके लिए प्रचार करने आईं थीं। उस दौरान जो जनसैलाब उनके समर्थन में उमड़ा था, उसे देख सोनिया भी अभिभूत हो गईं थीं।

उनके दादा नाथूराम मिर्धा को तीन दलों की सरकार में रहकर मंत्री बनने का गौरव प्राप्त है। इसके बावजूद वो अपने ही भतीजे कांग्रेस उम्मीदवार रामनिवास मिर्धा से चुनाव हार गए थे। वर्ष 1977 के लोकसभा चुनाव में जब कांग्रेस उत्तर भारत की सारी सीटें हार गई थीं, तब नाथूराम मिर्धा नागौर की अकेली सीट कांग्रेस के टिकट पर जीते थे।

वहीं ज्योति मिर्धा भी नागौर से सांसद रह चुकीं हैं। एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर से एमबीबीएस ज्योति पेशे से डॉक्टर हैं। 15वीं लोकसभा में पहली बार वो जिस सीट से सांसद बनीं, वहां से उनके दादा नाथू राम मिर्धा पांच बार सांसद रहे। राजस्थान की राजनीति में एक बड़े जाट नेता माने जाने वाले नाथूराम को नागौर की जनता बाबा कहती थी। ऐसे में ज्योति मिर्धा का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका हो सकता है। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in