मुंबई IPL-2021: दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे स्टीव स्मिथ, टीम से जुड़े

IPL-2021: दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे स्टीव स्मिथ, टीम से जुड़े

IPL-2021: दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे स्टीव स्मिथ, टीम से जुड़े

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ गए और वह सात दिनों तक अनिवार्य कड़े पृथकवास में रहेंगे. इस 31 साल के बल्लेबाज को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम से रिलीज किया था. फरवरी में आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 2.2 करोड़ रुपए की बोली के साथ उन्हें टीम से जोड़ा था. 

दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने फोटो शेयर कर स्मिथ का किया स्वागतः
फ्रेंचाइजी ने ‘गेटवे ऑफ इंडिया’ के साथ उनकी फोटो को साझा करते हुए लिखा कि एक तस्वीर में दो शानदार चीजें, डीसी (दिल्ली कैपिटल्स) परिवार में आपका स्वागत है स्टीव स्मिथ.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे स्टीव स्मिथः
टीम ने शिविर में पहले से ही अपना अभ्यास शुरू कर दिया है. स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम के उनके साथी खिलाड़ी मार्क्स स्टोइनिस 10 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच से पहले मुश्किल से ही अभ्यास कर पाएंगे. दोनों एक सप्ताह तक कड़े पृथकवास में रहेंगे. स्मिथ 2019 राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी से जुड़े थे और उन्होंने 2020 में यूएई में इस आईपीएल टीम की अगुवाई की थी. उनकी कप्तानी में राजस्थान की टीम आखिरी पायदान पर रही थी. 

ऋषभ पंत संभालेंगे दिल्ली की कमानः
दिल्ली कैपिटल्स में वह 2011 के विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग की देख रेख में खेलेंगे जो इस टीम के कोच है. नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया है.
सोर्स भाषा

और पढ़ें