Live News »

VIDEO: दौसा: पुलिस और किरोड़ी के समर्थकों के बीच पथराव, रेलवे पुलिस ने मीणा के लिया हिरासत में

VIDEO: दौसा: पुलिस और किरोड़ी के समर्थकों के बीच पथराव, रेलवे पुलिस ने मीणा के लिया हिरासत में

दौसा: थानागाजी गैंगरेप मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा लंबे समय से आंदोलनरत है. यह आंदोलन उस समय उग्र हो गया जब आज रेलवे ट्रैक पर पहुंचे समर्थकों और पुलिस के बीच पथराव शुरू हो गया. मामले को बढ़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इस दौरान रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. वहीं रेलवे पुलिस ने किरोड़ी लाल मीणा को हिरासत में ले लिया है. 

दौसा रेलवे स्टेशन पर उपद्रव का असर

दौसा रेलवे स्टेशन पर उपद्रव के असर के चलते 51974 जयपुर-मथुरा पैसेंजर को दौसा स्टेशन के पास रास्ते में रोका गया है. वहीं 12413 अजमेर-जम्मूतवी को भी स्टेशन पर रोकने की जानकारी मिल रही है. 

रेलवे ट्रैक पर पुलिस जाब्ता तैनात 

वहीं ट्रेक पर GRP, RPF और सिविल पुलिस के जवान भी मौजूद है. ASP अनिल चौहान, ADM लोकेश मीणा लगातार किरोड़ी मीणा से वार्ता का प्रयास कर रहे है. किसी भी तरह की अनहोनी घटना से बचने के लिए बड़ी संख्या में रेलवे ट्रैक पर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है. दूसरी तरफ प्रशासन किरोड़ी मीणा की रणनीति को लेकर परेशान नजर आ रहा है.

और पढ़ें

Most Related Stories

Rajasthan Corona Update: दौसा में 11 संदिग्धों के भागने का प्रकरण, सभी रोगियों पर एफआईआर दर्ज

Rajasthan Corona Update: दौसा में 11 संदिग्धों के भागने का प्रकरण, सभी रोगियों पर एफआईआर दर्ज

दौसा: जिले में कल देर शाम आइसोलेशन वार्ड से भागे 11 संदिग्ध रोगियों को भागने को लेकर बड़ी अपडेट ये है कि सरकारी स्तर पर मचे हंगामे के बाद सीएमएचओ की ओर से सभी संदिग्ध पर एफआईआर दर्ज करवादी गई है. सदर थाना प्रभारी ने बताया कि सभी संदिग्धों को घरों से वापस लाया गया है.

VIDEO- Rajasthan Corona Update: प्रदेश में पिछले 12 घंटे में 4 नए मरीज और आए सामने, कुल पॉजिटिव संख्या पहुंची 83 

प्रकरण के उजागर होने के बाद नर्सिंगकर्मियों को धमकाया जा रहा:
दरअसल इस पूरे मामले में प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. लेकिन कल से आज तक किसी ने ये जानने की जरूरत नहीं की, कि आखिर ये लोग आईशोलेन वार्ड से भाग क्यों रहे हैं. हा़लांकि हम ऐसे संवेदनशीलता प्रकरण में कोई जल्द बाजी नहीं करना चाहते लेकिन ये सच है कि वार्ड में मरीजों के लिए जरूरी सुविधाओं का अभाव है. प्रकरण के उजागर होने के बाद भी कोई सुधार नहीं बल्कि नर्सिंगकर्मियों को धमकाया जा रहा है. 

Rajasthan Corona Update: राजधानी के रामगंज में बढ़ती जा रही कोरोना की दस्तक, अब तक 13 पॉजिटिव 

VIDEO: कोरोना वायरस के खौफ के चलते पहली बार बंद हुआ मेहंदीपुर बालाजी का मंदिर

दौसा: राजस्थान के सबसे बड़े धाम आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन कोरोना वायरस के खौफ के चलते आम श्रद्धालुओं के लिए अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए गए हैं. मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट ने कोरोना वायरस के चलते आगामी कुछ दिनों के लिए बालाजी के दर्शन बंद करने का निर्णय लिया है. 

50 हजार का इनामी नकल माफिया गिरफ्तार, कई परीक्षाओं में आरोपी अपने साथियों के साथ कर चुका धांधली 

बंद करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया: 
ऐसा पहली बार हुआ है कि बालाजी के दर्शन श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे, देशभर में कोरोना के वायरस के बढ़ते प्रकोप व मेहंदीपुर बालाजी में प्रतिदिन हजारों की तादाद में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व कोरोना से बचाव के मद्देनजर जनहित में मंगलवार सुबह से मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन आगामी कुछ दिनों के लिए बंद करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया. इसके लिए मंदिर की ओर से अनाउंसमेंट कर लोगों को सूचित किया. 

VIDEO: एसओजी का हथियार तस्करी के खिलाफ बड़ा एक्शन, MP का मुख्य हथियार सप्लायर गिरफ्तार 

कोरोना वायरस के 8 रोगी मिलने की फेक न्यूज वायरल करने का आरोपी चिकित्सा कर्मी गिरफ्तार

कोरोना वायरस के 8 रोगी मिलने की फेक न्यूज वायरल करने का आरोपी चिकित्सा कर्मी गिरफ्तार

महवा(दौसा): बांदीकुई क्षेत्र में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के कथित मैसेज को वायरल करने के मामले में महवा पुलिस ने बीसीएमएचओ में कार्यरत चिकित्सा कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के बाद आज जयपुर से संविदा कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने संविदाकर्मी को गलत मैसेज वायरल करने के आरोप में पहले ही बर्खास्त कर दिया है. 

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा MP का सियासी मामला, बहुमत परीक्षण पर BJP ने दी याचिका 

फेक न्यूज से लोगों में खौफ का आलम बना गया: 
थानाधिकारी करण सिंह राठौर ने बताया कि बीसीएमएचओ डॉक्टर रमेश बैरवा ने इस प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि सीएमएचओ कार्यालय में कार्यरत चिकित्सा कर्मी अनिल टाक ने बांदीकुई क्षेत्र में 8 कोरोना वायरस रोगी मिलने की फेक न्यूज को वायरल किया. जिससे लोगों में खौफ का आलम बना गया. संविदा कर्मी ने उस मैसेज को एसएमएस संविदा भर्ती कर्मी ग्रुप से उठाकर दौसा जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के ग्रुप में डाला था. फिलहाल पुलिस संविदा कर्मी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. 

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, अफवाह उड़ाने पर होगा मुकदमा 

मेहंदीपुर बालाजी में लक्खी मेला परवान पर, उमड़ा आस्था का सैलाब 

मेहंदीपुर बालाजी में लक्खी मेला परवान पर, उमड़ा आस्था का सैलाब 

मेहंदीपुर बालाजी (दौसा): पूर्वी राजस्थान के प्रमुख आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी में  होली लक्खी मेला मंगलवार को परवान पर रहा. बालाजी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत किशोरपुरी महाराज के सानिध्य में मंत्र उच्चारण के साथ होलिका दहन संपन्न कराया. होलिका दहन के दौरान समाधि स्थल पर हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ मौजूद रही. श्रद्धालुओं ने होलिका दहन से पूर्व होली दहन स्थल पर नारियल और पूजा सामग्री चढ़ाकर मन्नत पूरी होने की कामना की.

MP Political Crisis: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छोड़ा कांग्रेस का दामन, पीएम मोदी से मुलाकात के बाद दिया इस्तीफा

जयकारों से माहौल गुंजायमान: 
होलिका दहन के दौरान टोडाभीम पुलिस का भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा. हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ ने बालाजी के जयकारे से माहौल गुंजायमान कर दिया. यहां के प्रसिद्ध होलिका दहन को देखने के लिए लोग छतों पर चढ़ गए. श्रद्धालुओं में ऐसी मान्यता है कि होली दहन में उनकी सभी बुराई और दरिद्रता जल जाएगी और घर में सुख समृद्दी और अध्यात्म का संचार होगा.

लक्खी मेला परवान पर:
गौरतलब है कि मेहंदीपुर बालाजी का होली लक्खी मेला सोमवार को परवान पर रहा. जिसमें 1 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने भाग लिया. इस दौरान धार्मिक नगरी बालाजी के जयकारों से गुंजायमान रही. बालाजी के भक्तों ने बालाजी मंदिर, सीताराम मंदिर, भैरव जी, प्रेतराज सरकार, समाधि स्थल, हनुमंत महा यज्ञशाला पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.

happy Holi 2020:जश्न में डूबे देशवासी, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, तो मंदिरों में भी खेली जा रही है होली 

VIDEO: RTO दौसा की गुंडागर्दी! हाईवे पर ट्रक ड्राइवर की पिटाई का वीडियो वायरल

VIDEO: RTO दौसा की गुंडागर्दी! हाईवे पर ट्रक ड्राइवर की पिटाई का वीडियो वायरल

दौसा: जिले में मामूली बात को लेकर हाईवे पर RTO दौसा की गुंडागर्दी देखने को मिली है. RTO उड़नदस्ते ने डॉक्यूमेंट दिखाने की बात पर ही ट्रक ड्राइवर की पिटाई कर दी. इसके साथ ही RTO के गार्डों ने ट्रक में भी जमकर तोड़फोड़ की है. यह घटना कल रात की बताई जा रही है. पीड़ित ट्रक चालक ने इस मामले में कोतवाली थाने में उड़नदस्ते के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. 

VIDEO: अब जालोर में भी युवक के साथ बर्बरता का मामला आया सामने, मारपीट का वीडियो भी वायरल 

वसूली के चलते बताया जा रहा विवाद:
वहीं इसके बाद पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल करवाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह विवाद वसूली के चलते होना बताया जा रहा है. जिसके चलते दौसा RTO चेतन सैनी की अगुवाई में हुई गुंडागर्दी का वीडियो वायरल हो रहा है. ऐसे में अब RTO की गुंडागर्दी पर सवाल खड़े होना शुरू हो गए हैं. हालांकि वायरल वीडियो की 1st इंडिया पुष्टि नहीं करता है. 

VIDEO: राज्य में जल्द खेल नीति लाई जाएगी, सरकारी नौकरियों में आरक्षण का लाभ दिलाया जाएगा- अशोक चांदना 

VIDEO: दौसा में 8वीं की छात्रा से गैंगरेप, वीडियो व फोटो भी वायरल करने का आरोप

VIDEO: दौसा में 8वीं की छात्रा से गैंगरेप, वीडियो व फोटो भी वायरल करने का आरोप

दौसा: जिले में 8वीं की छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है. परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है. इसको लेकर देर रात लालसोट थाने में प्रकरण भी दर्ज हुआ है. दर्ज प्रकरण में वीडियो व फोटो भी वायरल करने का आरोप लगाया है. इसके बाद CO मनराज मीना मामले की गम्भीरता जांच कर रहे हैं. दो आरोपियों से इसको लेकर पूछताछ की जा रही है. हालांकि अभी तक इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है. वहीं पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है. 

दौसा: शौच के लिए गई मूक बधिर बालिका के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

दौसा: शौच के लिए गई मूक बधिर बालिका के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

महुआ(दौसा): जिले के महुआ थाना इलाके में शराब के नशे में धुत युवक ने मूक बधिर बालिका के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने का मामला सामने आया है. उसके बाद जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी माहीराम उर्फ भोला मीना को गिरफ्तार कर लिया है. थानाधिकारी करण सिंह राठौड़ ने बताया कि दुष्कर्म पीड़िता का मेडिकल कराया जा चुका है और आरोपी से पूछताछ की जा रही है. 

सैनिकों के नाम से ओएलएक्स पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

रेप की घटना के बाद पीड़िता बदहवास हालत में मिली:
जानकारी के अनुसार रेप की घटना के बाद पीड़िता बदहवास हालत में मिली. उसके गुप्तांगों पर भी गहरी चोट के निशान थे. पीड़ित बालिका के परिजनों के अनुसार रविवार को वह अपने पिता के साथ खेत पर गई थी. इसी दौरान बालिका ने अपने पिता को शौच के लिए इशारा किया. इस पर पिता ने उसे पास में ही स्थित नही में शौच जाने के लिए कह दिया. बालिका जैसे ही शौच के लिए गई वहां पहले से ही मौजूद गांव के ही एक युवक ने बालिका को पकड़ लिया और उसके साथ रेप किया. 

विधानसभा में गूंजा नागौर मामला, एसपी को एपीओ करने और पीड़ितों को मुआवजे की रखी मांग 

VIDEO: हुस्न की दिवानगी का शिकार हुआ एक ठेकेदार, खूबसूरत चेहरे ने लूटे डेढ करोड

दौसा: खूबसूरत चहरे के पीछे इतना खतरनाक इरादा हो हो सकता है सुनने में यकीन नहीं होता. लेकिन कोतवाली थाना पुलिस ने हनी ट्रैप के एक ऐसे ही समसनी खेज मामले का खुलासा किया है जिस में हुस्न के दम पर एक कांट्रेक्टर सेयुवती ने डेढ करोड रुपये ठग लिए. रुपये नहीं देने पर बलात्कार के केस में अंदर डलवाने की धमकी मिली तो मामला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया के पास पहुंचा. एसपी के निर्देश पर प्रकरण दर्ज हुआ और शिकार करने वाले शिकारी पहुंच गये सलाखों के पीछे. हुस्न की दिवानगी और ठगी से जुड़ी क्या है ये कहानी जानिए.... 

मासूम व खूबसूरत दिखने वाला हर चेहरा सच्चा नहीं होता: 
मासूम व खूबसूरत दिखने वाला हर चेहरा सच्चा नहीं होता ये दौसा के ठेकेदार विश्राम बैरवा से ज्यादा कोई नहीं जानता. जी हां, इस चेहरे के पीछे छूपी खतरनाक साजिश ने विश्राम को लकीर का फकीर बना दिया. कभी दोस्ती के नाम पर कभी मदद के नाम पर रुपये ठगने का ऐसा शिलशिला शुरू हुआ जो डेढ करोड तक पहुंच गया. रुपये देना बंद किया तो बलात्कार के केस में बंद करवाने की धमकी का दौर शुरू हुआ. 

किरण ने बलात्कार के केस में फंसाने की धमकी देने लगी:
दरअसल ये कहानी शुरू हुई तीन साल पहले जब आरोपी युवती किरण बैरवा फोन के जरिये विश्राम के सम्पर्क में आई. पहले फोन पर फिर आमने सामने मुलाकात हुई तो विश्राम हुस्न का दिवाना बन गया. किरन ने विश्राम की दिवानगी को भांप कभी मदद के नाम पर, कभी नौकरी के नाम पर कभी अपने मित्र आसू मीना के लिए अलग अलग हथकंडों से पूरे डेढ करोड रुपये खातों में और कैश ट्रांसफर करवा लिए. बाद में विश्राम के पैसों का खजाना बीतने लगा तो किरण ने बलात्कार के केस में फंसाने की धमकी देने लगी. खुद को फंसता देख विश्राम ने एसपी प्रहलाद कृष्णिया के सामने आप बिती सुनाई तो एसपी के निर्देश पर मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी. इसके लिए स्पेशल टीम बनाई गई. 

दोस्त आसू से शादी कर मस्त जिंदगी जीने का फैसला किया:
मोटी राशि मिलने के बाद किरण ने अपने दोस्त आसू से शादी कर मस्त जिंदगी जीने का फैसला किया. किरण व आसू ने ब्यावर में होटल बुक करवाया और खर्च के लिए डेढ लाख रुपये की डिमांड रखी. लेकिन पुलिस इस बीच अपना जाल बिछा चुकी थी. इधर सात फेरे की तैयारी तो दूसरी और पुलिस हथकडी के साथ पहुंच गई ब्यावर, इस से पहले की ये खतरनाक प्रेमी कुछ और ईरादा करते पुलिस ने दबोच लिया. इस बीच बेचारे बाराती बन कर पहुंचे लोगों को होटल का खर्च 67 हजार चुकाना पड़ा. 

युवती व प्रेमी को आज पुलिस रिमांड पर लेगी:
पुलिस हनी ट्रैप के इस मामले में बीनावाला की आरोपी युवती किरण व कथित प्रेमी सालू मीना को आज पुलिस रिमांड पर लेगी. साथ ही पुलिस उन लोगों को भी ट्रैक करने में लगी है कि हनीट्रेप के इस मामले में किन किन खातों का इस्तेमाल हुआ है और पूरे प्रकरण में उन की क्या भूमिका रही. यानि इस पूरे खेल में किरण व आशु तो अभी ट्रेलर है इसके छुपे किरदारों की गिरफ्तारी अभी बाकी है.  


 
 
 

Open Covid-19