खाकी पर लगे दाग, थाने में नाबालिग को मुर्गा बनाकर मारपीट के लगे आरोप

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/31 09:13

सिरोही: थाना परिसर में पुलिसकर्मी कितने बेरहम हो जाते हैं इसकी एक बानगी आज सिरोही कोतवाली थाने में देखने को मिली. दरअसल हुआ यूं कि शहर की एक सरकारी स्कूल के दो छात्र स्कूल की छुट्टी के बाद बीच रास्ते में झगड़ गए. मामला इतना बढ़ा कि एक लड़के के पीछे कई लड़को का झुंड मारने के लिए दौड़ पड़े. लेकिन वो लड़का भागता भागता अपनी हॉस्टल पहुंच गया. हॉस्टल के पड़ोस में रहने वाले एक निजी स्कूल के शिक्षक मनोज पुरोहित ने जब ये माजरा देखा तो वो भी हॉस्टल में पहुंच गए और लड़कों से समझाइश करने लगे. पूछताछ की तो झगड़ा होने वाले दोनो लड़को के पिता उनके परिचित निकले. 

आपसी समझाइश कर मामले को शांत करवाया: 
निजी शिक्षक मनोज ने पीछा करने वाले छात्र के पिता को फोन करके मौके पर बुलाया और आपसी समझाइश कर मामले को शांत करवाया और वे लोग वहां से चले गए. उसके थोड़ी देर बाद कोतवाली थाने से हॉस्टल में फोन आता हैं और होस्टल वाले लड़के को थाने बुलाया जाता हैं. जिस पर लड़के ने घबराकर पुनः मनोज पुरोहित को फोन किया. मनोज पुरोहित ने लड़के को हौसला देते हुए हॉस्टल के ही एक सीनियर लड़के को साथ लेकर थाने जाने की सलाह दी और कहा कि मैं बाजार में हूँ आप लोग थाने जाओ मैं भी वहां आता हूँ. जिस पर दोनो लड़के कोतवाली थाने पहुंचते हैं. जहां एक महिला कॉन्स्टेबल सहित चार-पांच पुलिसकर्मियों ने उन दोनों लड़को को कपड़े उतरवाकर मारपीट करते हुए मुर्गा बना दिया.

सीआरपीसी की धारा 151 में बंद करने की धमकी दी: 
हॉस्टल के सीनियर लड़के ने जब उन्हें ऐसा करने से मना किया तो उनके मोबाइल, पर्स लेकर सीआरपीसी की धारा 151 में बंद करने की धमकी दी जाने लगी. तभी निजी स्कूल के शिक्षक मनोज वहां पहुंचते हैं और लड़कों के साथ होती बदसलूकी और अमानवीय करतूत को देखकर वीडियो बनाना शुरू कर देते हैं. वीडियो बनाते देख पुलिसकर्मी मनोज पुरोहित पर झपटे और मोबाइल छीन कर उनके साथ भी धक्कामुक्की और मारपीट की गई तभी मनोज ने विधायक संयम लोढ़ा से बात करने की बात की तो पुलिसकर्मी भी सकते में आ गए. उन्हें मोबाइल लौटाया गया तो मनोज पुरोहित ने वहीं से विधायक को फोन लगाया, जिस पर विधायक ने उन्हें तुरन्त कलेक्ट्रेट पहुंचने की बात की. मनोज पुरोहित कलेक्ट्रेट पहुंचे और विधायक संयम लोढ़ा से मिलकर पूरी बात बताई. जिस पर विधायक संयम लोढ़ा ने एसपी कल्याणमल मीना को बुलाकर मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. एसपी मीना ने परिवादी की अर्जी पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया. 

...विक्रमसिंह करणोत, 1st इंडिया न्यूज सिरोही

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in