जयपुर Corona Guideline: राजस्थान में बढ़ी सख्ती, रविवार कर्फ्यू में बंद रहे बाजार

Corona Guideline: राजस्थान में बढ़ी सख्ती, रविवार कर्फ्यू में बंद रहे बाजार

Corona Guideline: राजस्थान में बढ़ी सख्ती, रविवार कर्फ्यू में बंद रहे बाजार

जयपुर: राजस्थान सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य में रविवार को कर्फ्यू के दौरान बाजार बंद रहे. हालांकि दूध, सब्जी, खाद्य पदार्थ, डेयरी और आपातकालीन सेवाओं को बंद में छूट दी गई है.  कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने 9 जनवरी को दिशानिर्देश जारी करके राज्य में शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू के साथ ही संक्रमण को रोकने के उपायों की घोषणा की थी. 

कोरोना वायरस की तीसरी लहर का रविवार को पहला सप्ताहांत कर्फ्यू है और उसका प्रभाव बाजारों में दिखाई दे रहा है. गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा किसभी जिला पुलिस अधीक्षकों को दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं.’’ रविवार को बाजार, कार्यालय, पर्यटन स्थल, अभ्यारण्य और बाघ अभ्यारण्य बंद रहेंगे. पर्यटन स्थलों के बंद होने और रविवार को कर्फ्यू की पाबंदियों के बावजूद पर्यटकों को जयपुर के प्रतिष्ठित हवामहल के बाहर फोटो खिंचवाते देखा गया. पुलिस ने आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए कई जगहों पर बैरिकेड लगाये हैं. 

 

अन्य जिलों में भी कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित कराने के लिये पुलिसकर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में थे. दिशानिर्देशों के अनुसार सभी बाजार, कार्यस्थल और वाणिज्यिक परिसर बंद हैं. हालांकि कर्फ्यू में निरंतर उत्पादन और रात की पारी, आईटी और ई-कॉमर्स, दवा की दुकानों, विवाह संबंधी सेवाओं, आपातकालीन सेवाओं, बस स्टेंड और रेलवे स्टेशनों और स्वास्थ्य सेवाओं के साथ कारखानों को छूट दी गई है. राजस्थान में वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमित 58,428 रोगी उपचाराधीन हैं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें