Live News »

विद्यार्थियों को करना पड़ रहा है जलभराव समस्या का सामना

विद्यार्थियों को करना पड़ रहा है जलभराव समस्या का सामना

रूपवास(भरतपुर)। रूपवास उपखण्ड की ग्राम पंचायत नोहरदा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में इस समय विद्यार्थियों को जलभराव की भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पंचायत मुख्यालय का यह आदर्श विद्यालय जिसके अधीन 3 विद्यालय आते है। जिसमें करीब 375 छात्र-छात्राओं का नामांकन है। यह विद्यालय विद्यार्थियों के लिए मुख्य द्वार पर पानी भरे होने के कारण परेशानी का सबब बन गया है। 

आलम यह कि जब विद्यालय में अध्ययनरत बच्चे स्कूल में पढ़ने के लिए आते है तो उन्हें विद्यालय के मुख्य द्वार पर भरे पानी मे से निकलना पड़ता है। जब विद्यालय की छुट्टी होती है तब भी इस पानी मे से ही निकलना पड़ता है। ऐसे में कई बच्चे इस भरे हुए पानी मे गिर जाते है। कई बच्चों के कपड़े खराब हो जाते है तो कई बच्चे इससे चोटिल भी हो जाते है। बच्चों के साथ-साथ विद्यालय के शिक्षकों को भी इस भरे हुए पानी से से निकलना पड़ रहा है। जब बरसात के हालात क्षेत्र में कम है तब विद्यालय के मुख्य द्वार की दयनीय स्थिति है। तब क्या होगा जब बरसात ज्यादा होगी तो विद्यालय में आना भी बच्चों के लिए मुश्किल हो जाएगा। 

विद्यालय के मुख्य द्वार पर जलभराव की समस्या के बारे में संस्थाप्रधान बच्चू सिंह चाहर ने बताया कि विद्यालय के मुख्य द्वार के सामने पानी के निकलने के लिए कोई भी स्थाई समाधान नही है। विद्यालय के सामने कुछ ग्रामीणों ने अतिक्रमण भी किया हुआ है। जिससे पानी निकल नही पाता है। जिससे पानी मुख्य द्वार के सामने भर जाता है। इस समस्या के बारे में कई बार जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन को अवगत कराया गया है। लेकिन अभी तक इस समस्या का कोई भी स्थाई तौर पर समाधान नही हुआ है।
 

और पढ़ें

Most Related Stories

Open Covid-19