कामयाब हो रही है दिल्ली से किशनगढ़ के बीच फ्लाइट सेवा

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/10/26 11:52

किशनगढ़(अजमेर)। किशनगढ़-दिल्ली और दिल्ली से किशनगढ़ के बीच में शुरू हुई स्पाइस जेट एयरलाइंस की फ्लाइट कामयाब हो रही है। पहले दिन से ही दिल्ली आने-जाने वाली दोनों फ्लाइटों में भरपूर यात्री भार मिलना और सभी सीटें फुल होना अच्छी खबर है। बीते 12 दिन में 26 फ्लाइट्स में (दोनों तरफ की) तकरीबन 1702 यात्री हवाई सफर कर चुके हैं।

इनमें विमान के कू्र मैम्बर्स की संख्या अलग हैं हालांकि इस मसले में गौर करने वाली बात यह भी है कि किशनगढ़ मार्बल एसोसिएशन की और से एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों को एक हजार की प्रोत्साहन राशि दी जा रही है जिसके चलते फिलहाल 900 रुपये में हवाई यात्रा का सफर हो रहा । आपको बता दे कि मार्बल मंडी के चलते रोजाना सैकड़ो व्यापारियों का किशनगढ़ आना जाना रहता है । शताब्दी का एक साइड का किराया करीब 2500 रुपये के आसपास है इसके चलते अब एयरपोर्ट ऑथोरिटी को इस रूट पर अभी यात्रियों की संख्या और बढऩे की उम्मीद है। अब तक नियमित 26 फ्लाइट्स किशनगढ़ से दिल्ली के बीच 26 (13-13) फ्लाइट्स का नियमित रूप से संचालन हो रहा है। जहां किशनगढ़ से दिल्ली के लिए 874 यात्रियों ने हवाई सफर किया। वहीं दिल्ली से किशनगढ़ के लिए 828 यात्रियों ने हवाई यात्रा की। 

इस तरह इन फ्लाइट्स में 8 से 20 अक्टूबर तक कुल 1702 यात्री हवाई यात्रा कर चुके हैं। इनके अतिरिक्त प्रति फ्लाइट न्यूनतम 5 या 6 क्रू मैम्बर्स की संख्या अलग है। हालांकि अब 28 से टाइम टेबल में बदलाव होगा स्पाइस जेट एयरलाइंस की किशनगढ़ से दिल्ली की फ्लाइट का टेक ऑफ समय शाम 5.30 बजे और लेंडिंग शाम 6.30 बजे था। इसी प्रकार दिल्ली से किशनगढ़ की फ्लाइट का टेक ऑफ का समय शाम 4.05 बजे और लेंडिंग का समय शाम 5.10 बजे था। लेकिन विंटर शेड्यूल शुरू होने से अब इस फ्लाइट के समय में बदलाव हो गया है। 
अब दिल्ली से किशनगढ़ की फ्लाइट अपराह्न 3.20 बजे टेक ऑफ करेगी और 4.20 बजे लेंडिंग करेगी। इसी प्रकार किशनगढ़ से दिल्ली की फ्लाइट टेक ऑफ अपराह्न 4.40 बजे करेगी और लेंडिंग शाम 5.35 बजे करेगी बरहाल किशनगढ़ एयरपोर्ट पर मिले यात्री भार ने एयरलाइन कम्पनियों को नई ऊर्जा दी है एयरपोर्ट अथॉरिटी से जुड़े अधिकारी भी संभावना जता रहे है कि जल्द ही मुम्बई वाया अहमदाबाद रूट के लिये हवाई सेवा शुरू हो जायेगी

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

सपना ने थामा कांग्रेस का हाथ, ड्रीम गर्ल को देंगी टक्कर !

16 साल बाद चुनावी राजनीति में दिग्गी की एंट्री, भोपाल से लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी की शत्रु से दोस्ती खत्म! पटना साहिब से कटा शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट
राहुल गांधी 2 सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव
देखिये BJP की पांचवीं लिस्ट
क्रिकेट खेलते समय बॉल लगी तो घर में घुसकर की मारपीट
बीजेपी सरकार से हर वर्ग दुखी है : राहुल गाँधी
बिहार में NDA की सीटों का ऐलान