विधानसभा के प्रश्नकाल में आज सुनाई दी चीनी व सड़क घोटालों की गूंज 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/11 09:13

जयपुर: विधानसभा के प्रश्नकाल में आज चीनी व सड़क घोटालों की गूंज सुनाई दी. बहरोड विधायक बलजीत यादव ने चीनी घोटाले को सामने रखा, तो कठूमर विधायक बाबूलाल ने घटिया सड़क निर्माण की जांच की मांग की. डिप्टी सीएम व पीडब्लयूडी मंत्री सचिन पायलट ने सड़़क निर्माण की जांच कराने का आश्वासन दिया, तो उधर खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीना ने भी चीनी घोटाले मामले में एसीबी से जांच की बात कही. पायलट ने बजट की प्रसंशा करते हुये कहा कि सड़क निर्माण में राजस्थान देश में अव्वल बनेगा. 

चीनी घोटाले को लेकर बोले बहरोड विधायक:
विधानसभा प्रश्नकाल में बहरोड से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्‍तर्गत अन्‍त्‍योदय अन्‍न योजना परिवारों को चीनी वितरण में घोटाले का मामला उठाया. उन्होंने आरोप लगाया कि आवश्यकता से अधिक चीनी खरीद की गई और वह चीनी खराब भी हो गई. दूसरी तरफ पात्रता धारक परिवारों को चीनी मिली ही नहीं. उन्होंने अफसरों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए और पूरे मामले की एसीबी से जांच की मांग की. इस प्रश्न के जवाब में म़ंत्री रमेश मीना ने माना कि चीनी वितरण मामले में अनियमितता हुई है और करोड़ों रुपए का मामला है. वर्ष 2018 में राज्‍य के कुल 6,83,646 पात्र अन्‍त्‍योदय कार्ड धारकों में से 5,71,083 उपभोक्‍ता को ही चीनी मिली. 1,12,563 परिवारों को इस अवधि में चीनी प्राप्‍त नहीं हुई. मंत्री रमेश मीना ने कहा कि हमारी सरकार इस मामले पर गंभीर है हम विभागीय जांच करा रहे जरुरत पड़ी तो एसीबी से जांच करा ली जाएगी. 

घटिया सड़क निर्माण मामले में एसीबी से जांच की मांग:
घटिया सड़क निर्माण मामले को लेकर सदन में कठूमर विधायक बाबू लाल ने सार्वजनिक निर्माण मंत्री सचिन पायलट से सवाल किया. बाबू लाल ने कठूमर-लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में सड़क निर्माण में हुई अनियमितता की जांच की मांग की और दोषी अधिकारियों और ठेकेदारों, एसीबी से जांच की मांग की. सचिन पायलट ने सदन के जरिये आश्वासन दिया कि घटिया निर्माण की जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. पायलट ने ये भी कहा कि जनप्रतिनिधि को विश्वास में लेकर ही काम किया जायेगा. पहले मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिये है. पायलट ने गुणवत्ता की जांच की मांग की. 

पायलट ने बजट को बताया शानदार:
सचिन पायलट ने आज सदन में कहा कि बजट शानदार है. सड़क तंत्र के विस्तार के लिये हम कटिबद्ध है. पायलट ने माना कि सड़क तंत्र के हालात हाईवे पर तो ठीक है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में ठीक नहीं मिलती. ब्यूरोक्रेसी के प्रति जबावदेही के इन मामलों पर सियासत भी देखने को मिली. रमेश मीना ने पुरानी सरकार को भी कटघरे में खड़ा करने के प्रयास किये. वहीं सचिन पायलट ने एक जबाव के जरिये सड़कों की दशा और दिशा पर अपने विभाग के रोडमैप को बताया. दोनों ही मंत्रियों ने मुख्यमंत्री गहलोत की जीरो करप्शन की नीति को सामने रखा.

... ऋतुराज शर्मा, नरेश शर्मा, ऐश्वर्य प्रधान के साथ योगेश शर्मा की रिपोर्ट
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in