स्वर्ण नगरी में गर्मी के तेवर तल्ख, चिलचिलाती धूप के साथ लू के थपेड़ो ने किया बेहाल

Suryaveer Singh Tanwar Published Date 2019/05/26 01:49

जैसलमेर: जिले में उमस, लू के थपेड़ों और भीषण गर्मी का असर फिर शुरू हो गया हैं. दिन चढ़ने के साथ ही शुरू हुआ गर्मी का दौर दोपहर में प्रचंड हो गया और लोग बेहाल नजर आ रहे हैं. ऐसे में गर्मी की भीषणता का अनुमान आसानी से लगाया जा सकता हैं. शनिवार से नौ तपा भी शुरू हो गया है. भीषण गर्मी का दौर चलने की संभावना हैं. सुबह से ही गर्मी का असर देखने को मिल रहा हैं. तापमान जहां पसीने छुड़ा रहा है तो वहीं लू के थपेड़े झुलसा रहे हैं. मई में मौसम में कई बार करवट बदली है, लेकिन गर्मी अब भी उफान पर हैं.

गर्मी से चलते लोगों का दोपहर को घर से निकलना दूभर हो गया है, इसके चलते सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा. भीषण गर्मी से बचने के लिए लोगों ने तरह तरह के जतन करने शुरु कर दिए है. गर्मी के मौसम में लोगों ने शीतल पेय पदार्थो का उपयोग करना शुरु कर दिया है ताकि गर्मी से राहत मिल सकें. इन दिनों लोग नींबू पानी, गन्ने का जूस, छाछ, दही, शरबत व अन्य जूस का उपयोग कर रहे हैं. इसके साथ ही खानपान में शीतल पदार्थों पर जोर दिया जा रहा हैं.

लोगों को रात में भी राहत नहीं मिल रही 
गर्मी का असर इतना बढ़ गया है कि लोगों को रात में भी राहत नहीं मिल रही हैं. रातभर गर्म हवाएं चलती है और छतों पर रखी पानी की टंकियों का पानी भी अलसुबह तक गर्म रहता हैं. दिनभर उमस व लू से परेशान लोगों का हाल रात में भी बेहाल हो रखा है. बारिश के बाद पिछले दो दिनों से तापमान में आए उछाल से गर्मी के तेवर दिखने शुरु हो गए हैं.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in