सर्फसाइड इमारत हादसा: मृतक संख्या बढ़कर 32, 113 लोग अब भी लापता

सर्फसाइड इमारत हादसा: मृतक संख्या बढ़कर 32, 113 लोग अब भी लापता

सर्फसाइड इमारत हादसा: मृतक संख्या बढ़कर 32, 113 लोग अब भी लापता

सर्फसाइड: दक्षिण फ्लोरिडा में 24 जून को ढही इमारत के मलबे से चार और व्यक्तियों के शव बरामद होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 32 हो गई और करीब 113 लोग अब भी लापता हैं..

तूफान एल्सा के कारण सुरक्षा अभियान प्रभावित:
अधिकारियों ने मलबे के नीचे दबे भूमिगत गैरेज में पहुंचने के लिए इमारत के बचे हुए हिस्से को भी विस्फोट कर गिरा दिया था. उन्होंने इस कदम को तलाश एवं बचाव अभियान के लिए महत्वपूर्ण बताया था. मियामी-डेड के दमकल विभाग के सहायक प्रमुख राइडे जदाल्ला ने सोमवार दोपहर को बताया कि इस मलबे के नीचे कुछ खाली स्थान मिले हैं, लेकिन उष्णकटिबंधीय तूफान एल्सा के कारण खराब मौसम होने से तलाशी अभियान प्रभावित हो रहा है. 

24 जून को हुआ था हादसा: 
मियामी-डेड काउंटी की मेयर डेनिएला लेविन कावा ने संवाददाताओं से कहा कि पूरी रात खोज और बचाव अभियान जारी रहा और ये टीमें बेहद प्रतिकूल और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में काम कर रही हैं. उन्होंने बताया कि 113 लोग अब भी लापता हैं, हालांकि उनमें से 70 के 24 जून को सर्फसाइड में चैम्प्लेन टावर्स साउथ बिल्डिंग के अंदर होने की पुष्टि हुई है. 
उल्लेखनीय है कि सर्फसाइड में 24 जून को 12 मंजिला इमारत का एक हिस्सा ढह गया था और करीब 12 दिन से यहां बचाव कार्य जारी है. सोर्स भाषा
 

और पढ़ें