सुषमा स्वराज का विमान 'मेघदूत' 14 मिनट तक था 'गायब' 

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पांच दिन के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। विदेश मंत्री ने दक्षिण अफ्रीका जाते हुए थोड़ी देर के लिए मॉरीशस में रुककर वहां के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगनाथ से भेंट की। इसी दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लेकर त्रिवेन्द्रम से मॉरीशस जा रहा वीवीआईपी विमान 'मेघदूत' का शनिवार को कुछ देर के लिए संपर्क टूट गया था। ये हादसा तब हुआ जब विमान का संपर्क मॉरीशस में प्रवेश करने के बाद मॉरीशियन हवाई यातायात नियंत्रण से कुछ देर के लिए टूट गया। 

गौरतलब है की विमान ने जब मॉरीशस के एयरस्पेस में प्रवेश किया तो वहां के एटीसी के साथ करीब 14 मिनट तक स्वराज के विमान का संपर्क नहीं हो सका। इसके बाद मॉरीशस ऑथरिटी ने इमरजेंसी अलार्म बटन दबाया। विमान ने 4 बजे त्रिवेन्द्रम से उड़ान भरी थी। हालाँकि भारत के विदेश मंत्रालय ने इस पूरी घटना की जानकारी होने से इनकार किया है। 

बता दें की आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगी। बैठक में अगले महीने जोहानिसबर्ग में ब्रिक्‍स देशों के वार्षिक शिखर सम्मेलन की रूपरेखा तय की जानी है। इस समूह में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका हैं। विदेश मंत्री भारत, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका- इब्सा संगठन के विदेश मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कल मॉरिशस की राजधानी पोर्ट लुई में अगस्‍त ग्यारहवें विश्व हिंदी सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। स्वराज ने कल स्वामी विवेकानंद अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र का भी दौरा किया। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Big Fight Live | \'\'मायड़\'\' मांगे \'\'मान्यता\'\' | 15 JAN, 2018

मोदी UP में डालेंगे डेरा
येदियुरप्पा की रणनीति गलत तो नहीं
सलमान खान को कोर्ट में झूठ बोलने का लगा आरोप
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल का कथित फोन टैप कराने का मामला
कुमारस्वामी सरकार से 2 निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी के बाद दिलचस्प हुई कर्नाटक की सियासत
आज के दिन इस विधि से गणेश जी की पूजा करके बना सकते हैं अपने बिगड़े काम
चुनाव से पहले \'तोहफों की बारिश\'
loading...
">
loading...