नए साल के जश्न में सराबोर रही स्वर्णनगरी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/01 10:17

जैसलमेर। डीजे पर थिरकते सैलानी, राजस्थानी लोक नृत्य की धूम और विभिन्न व्यंजनों का लुत्फ उठाते लोग.... कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार की रात को जैसलमेर में चहुंओर देखने को मिला। 12 बजने से पहले एक बार सन्नाटा पसरा और कुछ ही देर में हैपी न्यू ईयर के घोष से स्वर्णनगरी गूंज उठी। एक-दूसरे को नए साल की बधाइयां दी गईं। साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर को वर्ष 2018 को विदाई देने के लिए जैसलमेर में 50 हजार से अधिक देसी-विदेशी सैलानी पहुंचे।

स्वर्णनगरी में देर रात तक डीजे व लाइव म्यूजिक पर थिरकते लोगों ने 2018 को विदाई दी और नए साल का स्वागत किया। सम व खुहड़ी के धोरों पर चकाचौंध लाइटिंग के बीच अलग ही शहर बसे नजर आए। कहीं से लोक संगीत की तो कहीं से बॉलीवुड गूंज रहा था। शहर की स्टार कैटेगरी होटलों सहित अन्य छोटे-बड़े होटलों में थिरकते सैलानियों ने नववर्ष का जश्न मनाया। सम व खुहड़ी के धोरों और रिसोर्ट में भी सभी ने नववर्ष आतिशबाजी के साथ मानाया।  सर्द हवा के झोंके, रोशनी की झिलमिलाहट, डांस फ्लोर पर नृत्य करती देसी विदेशी बालाएं, सुर में सुर और ताल में ताल मिलाते युवा, फिल्मी और लोक गीतो की धमक, बढ़ती धड़कनें, उत्साह, रोमांच और जश्न का ज्वार। पल पल की खुशी बटोरते युगल, मौजूदा साल को अलविदा कहने और 2019 के स्वागत के दौरान गूंजता पधारो म्हारे देश व केसरिया बालम हर पल को यादागर बना गया।  

स्वर्णनगरी की फिज़ां बदली बदली सी नजर आई। सोमवार को सुबह से ही सैलानियों की आवक तेज हो गई। शाम होते होते न्यू ईयर का वेलकम करने सैलानी अपने-अपने बुकिंग वाले स्थानों पर पहुंच गए। डीजे की धुनों पर झूमते नाचते सैलानियों ने न्यू ईयर का स्वागत किया। इस बीच राजस्थानी व अन्य लजीज व्यंजनों का लुत्फ भी उठाया गया। यही नहीं घर घर में न्यू ईयर का सेलिब्रेशन देखने को मिला।   

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in