मुंबई स्वतंत्र वीर सावरकर का First Look हुआ आउट, इस अंदाज में नजर आए Randeep Hooda

स्वतंत्र वीर सावरकर का First Look हुआ आउट, इस अंदाज में नजर आए Randeep Hooda

स्वतंत्र वीर सावरकर का First Look हुआ आउट, इस अंदाज में नजर आए Randeep Hooda

मुंबई : राष्ट्रवादी नेता स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर सावरकर की आज जयंती है. संदीप सिंह (Sandeep Singh) और आनंद पंडित (Anand Pandit) मिलकर वीर सावरकर पर फिल्म बना रहे हैं. रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) फिल्म में वीर सावरकर का रोल निभाते दिखाई देंगे. जयंती के मौके पर फिल्म का फर्स्ट लुक आउट किया गया है. फिल्म की शूटिंग अगस्त में शुरू होगी लेकिन रणदीप हुड्डा ने अभी से किरदार में ढलने का काम शुरू कर दिया है. 

प्रोड्यूसर संदीप सिंह (Sandeep Singh) के मुताबिक सरबजीत का किरदार निभाने के लिए रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने बहुत मेहनत की थी और अपना वेट भी कम किया था और वीर सावरकर का किरदार निभाने के लिए वह दो चरणों में अपने वेट पर काम कर रहे हैं. अब तक वह 10 किलो वेट कम कर चुके हैं और आने वाले दो-तीन महीने में 12 किलो वेट और कम करेंगे. 

संदीप सिंह (Sandeep Singh) का यह भी कहना है कि वीर सावरकर एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्हें भारत रत्न और नोबेल पुरस्कार से सम्मान दिया जाना चाहिए. इस फिल्म को बनाने केu लिए 2 साल से प्रयास किए जा रहे हैं. फिल्म के डायरेक्टर महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) हैं जो मराठी है उन्हें पता है कि वीर सावरकर को स्क्रीन पर किस तरीके से पेश करना है. वीर सावरकर के लिए कॉस्टयूम एश्ले रेबेलो तैयार कर रहे हैं. फोटोग्राफी का काम विक्की इद्यानी का है और मेकअप आर्टिस्ट रेणुका पिल्लई है. मराठी डायलॉग ठीक से बोल पाने के लिए रणदीप ने ट्रेनिंग लेना शुरू कर दी है. 

फिल्म के डायरेक्टर महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) का कहना है कि सावरकर के बारे में लोग अलग-अलग सोच रखते हैं लेकिन हम उन्हें वैसे ही पेश करेंगे जैसा वो सोचा करते थे. रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) का कहना है कि वीर सावरकर एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने अपना बहुत योगदान स्वतंत्रता के समय में दिया लेकिन उन्हें गुमनाम रखा गया. मेरी कोशिश यह है कि उनके किरदार को पर्दे पर अच्छी तरीके से उतार पाऊं और उन्हें सलामी दे पाऊं.

आनंद पंडित (Anand Pandit) का कहना है कि रणदीप हुड्डा हर किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाना जानते हैं. जो किरदार उन्हें निभाना है वह ठीक वैसे ही बन जाते हैं. उन्होंने कहा कि मैं फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हूं.

और पढ़ें