चोटिल उमेश यादव की जगह टी. नटराजन भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

चोटिल उमेश यादव की जगह टी. नटराजन भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

चोटिल उमेश यादव की जगह टी. नटराजन भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

मेलबर्न: तमिलनाडु के बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाकी दो मैचों के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया. इससे पहले मोहम्मद शमी की जगह दूसरे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया था.

उमेश यादव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण हुए बाहरः
बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सचिव जय शाह ने यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि बार्डर-गावस्कर श्रृंखला के दौरान मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. वह श्रृंखला के बाकी बचे दो मैचों से पहले इस चोट से उबर नहीं पाएंगे. विज्ञप्ति के मुताबिक अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने यादव की जगह टीम में टी. नटराजन को शामिल किया है. बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले शार्दुल ठाकुर को अनुभवी तेज गेंदबाज के बाद मोहम्मद शमी की जगह टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. शमी के दाहिने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था.  शमी और उमेश यादव दोनों अपनी चोटों के रिहैब्लिटेशन के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रहेंगे.
 
टी20 और एकदिवसीय टीम में भी जगह बनाने में सफल रहे थे टी नटराजनः
यॉर्कर विशेषज्ञ 29 साल के नटराजन इस दौरे पर नेट गेंदबाज के तौर पर गए थे लेकिन वह टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे. उन्होंने इस दौरान चार मैचों में आठ विकेट भी चटकाए (एकदिवसीय में दो और टी20 में छह विकेट). वह तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी के 20 मैच खेल चुके है और अब टेस्ट टीम में चयन के लिए उपलब्ध होंगे. इससे पहले चोट से उबर चुके रोहित शर्मा भी सिडनी में 14 दिनों का पृथकवास पूरा कर टीम से जुड़ गए. श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है और इसका तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा.

भारतीय टेस्ट टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह , नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, टी नटराजन.
सोर्स भाषा

और पढ़ें