UAE में होगा T-20 World Cup का आयोजन, PCB के चेयरमैन का दावा; India में नहीं खेला जाएगा

UAE में होगा T-20 World Cup का आयोजन, PCB के चेयरमैन का दावा; India में नहीं खेला जाएगा

UAE में होगा T-20 World Cup का आयोजन, PCB के चेयरमैन का दावा; India में नहीं खेला जाएगा

इस्लामाबाद: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने BCCI को T-20 वर्ल्ड कप (World Cup) की मेजबानी पर फैसला करने के लिए 28 जून तक का समय दिया है. BCCI ने हाल ही में हुई SGM के दौरान मेजबानी पर फैसला लेने के लिए ICC से और वक्त मांगा था, जिसे स्वीकार कर लिया गया था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर एक बड़ा दावा किया है, जिसकी मेजबानी भारत के पास है.

PCB के मुखिया ने कहा है कि टी20 विश्व कप भारत में नहीं, बल्कि संयुक्त अरब अमीरात यानी UAE में खेला जाएगा, क्योंकि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति काफी भयावह है.  

भारत में कोरोना की स्थिति भयावह:
अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्रालय (Ministry of Inter-Provincial Coordination) की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए PCB अध्यक्ष ने कहा कि ICC टी20 विश्व कप को UAE ले जाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में होने वाला ICC T20 World Cup अब UAE में होने वाला है. भारत कोरोना की वजह से आइपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में कराने को मजबूर है. ऐसे में पाकिस्तान के पास अबू धाबी में शेष PSL मैचों के आयोजन स्थल को स्थानांतरित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ भी नया नहीं किया है:
मनी ने आगे कहा कि दुनिया भर में क्रिकेट (Cricket) का पूरा कार्यक्रम दबाव में है. उन्होंने कहा कि आजकल क्रिकेट मैच आयोजित करना आसान नहीं है. सभी क्रिकेट बोर्ड (Cricket Board) समायोजन कर रहे हैं और पीसीबी ने कुछ भी नया नहीं किया है. PCB अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं (International Commitments) में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता (Highest Priority) होनी चाहिए. उनका कहना है कि हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते. खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए.

PCB ने वसीम खान के वेतन का विवरण देने से इनकार किया:
पिछली ICC बैठक के विस्तृत परिणाम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह मीडिया के साथ विवरण साझा करने की स्थिति में नहीं हैं. इससे पहले, पीसीबी अध्यक्ष फिर से NA समिति (NA Committee) की आलोचना के घेरे में आ गए थे, क्योंकि उन्होंने फिर से सदन के साथ PCB के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान (Officer Wasim Khan) के वेतन का विवरण साझा करने से इनकार कर दिया था. हालांकि, उन्होंने कहा कि वह ऐसा इन-कैमरा मीटिंग (In-Camera Meeting) में कर सकते हैं.

 
 

और पढ़ें