जम्मू से टीआरएफ का आतंकवादी गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश हुई विफल

जम्मू से टीआरएफ का आतंकवादी गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश हुई विफल

जम्मू से टीआरएफ का आतंकवादी गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश हुई विफल

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू रेलवे स्टेशन के निकट से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया, जो पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित संगठन दी रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) से जुड़ा हुआ है. आतंकवादी की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने शहर में हमला करने की साजिश भी विफल कर दी है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां के गाढ़ापुरा गांव के रहने वाले शेख सुनैन यूसुफ उर्फ राजा उर्फ सुल्तान को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से एक पिस्तौल तथा सात राउंड गोलियां बरामद की गईं. उन्होंने बताया कि आतंकवादी के दो साथियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कश्मीर के आतंकवादियों की जम्मू में आवाजाही के बारे में विश्वसनीय जानकारी मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के जम्मू में विशेष अभियान समूह ने उन्हें पकड़ने की योजना बनाई. जम्मू रेलवे स्टेशन के निकट जांच के दौरान इस आतंकवादी को पकड़ा गया. 

पूछताछ में उसने बताया कि वह टीआरएफ का आतंकवादी है तथा विशेष काम के लिए जम्मू आया था. लेकिन उसके आकाओं ने उसे यह नहीं बताया था कि वह विशेष काम क्या है. उन्होंने बताया कि वह (आतंकवादी) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में टीआरएफ के हैंडलर अहमद खालिद के निर्देश पर जम्मू आया था. प्रवक्ता ने बताया कि इलाके की जानकारी हासिल करने में आतंकवादी की मदद करने वाले उसके दो सहयोगियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें