WC 2019 : IND vs AUS : ओवल में टीम इंडिया का धमाका, ऑस्ट्रेलिया को दिया 353 रन का लक्ष्य 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/09 07:01

लंदन: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का आज 14वां लीग मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. आज के मुकाबले में 5 बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया और दो बार की विश्व विजेता इंडिया आमने-सामने है. लंदन के केनिंगटन ओवल पर खेले जा रहे इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. धीमी शुरुआत के बाद भी ओवल में टीम इंडिया ने बड़ा स्कोर खड़ा किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 353 रन का लक्ष्य दिया है.

टीम इंडिया पारी:
रोहित और शिखर ओपनिंग जोड़ी के रूप में मैदान में उतरे और दोनों खिलाडियों ने बेहतरीन साझेदारी दिखाई. 23वें ओवर की तीसरी बॉल पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा और रोहित शर्मा 57 रन बनाकर कल्टर के शिकार बने. रोहित ने 3 चौके एक 1 छक्का लगाया. वहीं दूसरे विकेट के रूप में धवन 117 रन बनाकर मिशेल स्टार्क के शिकार बने. धवन 109 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 117 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं शिखर ने 95 बॉल खेलते हुए शतक पूरा किया. कप्तान कोहली ने 54 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके लगाए. 

धवन-धोनी की तेज शुरुआत:
धवन के बाद आए हार्दिक पंड्या ने भी आते ही धुंआधार शुरुआत की. भारत को तीसरे झटके के पंड्या का विकेट गिरा. पंड्या ने 27 बॉल में अर्धशतक से मात्र दो रन चूक गए. पंड्या ने 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए. पंड्या के बाद क्रीज पर एमएस धोनी ने भी तेज शुरुआत की और 14 बॉल पर 27 रन बनाकर आउट हुए. धोनी ने 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए. वहीं आखिरी ओवर की पांचवीं बॉल पर कप्तान कोहली भी 82 रन पर आउट हो गए. कोहली ने 77 बॉल पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए. मैच के 50 ओवर में टीम इंडिया ने 5 विकेट नुकसान ने 352 रन बनाए.  

रोहित ने बनाया रिकॉर्ड:
वहीं रोहित शर्मा ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन पूरे किए. इसी के साथ रोहित ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स और डेसमंड हेंस के साथ इलीट क्लब में शामिल हो गए हैं. इस उपलब्धि के साथ रोहित 2000 रन पूरे करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बन गए हैं. दोनों टीम के बीच आज कांटे की टक्कर है. हालांकि मैच में टॉस भी अहम माना जा रहा, क्योंकि इस पीच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना काफी कठिन बताया जा रहा है. 

गौरतलब है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया और इंडिया दोनों ही टीमों को खिताब का प्रबल दावेदारों माना जा रहा है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए 136 मुकाबलों में भारत ने 49 मैच जीते हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 77 मैचों में जीत हासिल की है. 10 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. वर्ल्ड कप की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 और भारत ने तीन मैच जीते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in