तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा State Minister ने विकास कार्याें को गति देने के दिये निर्देश 

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा State Minister ने विकास कार्याें को गति देने के दिये निर्देश 

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा State Minister ने विकास कार्याें को गति देने के दिये निर्देश 

जयपुर: तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग (Dr. Subhash Garg, Minister of State for Technical and Sanskrit Education) ने भरतपुर नगर निगम एवं नगर विकास न्यास (Bharatpur Municipal Corporation and Urban Development Trust) के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे शहर के सौंदर्यकरण एवं अन्य विकास योजनाओं की क्रियान्विति में गति लायें ताकि आम लोगों को राहत मिल सके. 

अधिकारियों की बैठक में अध्यक्षता करते हुए निर्देशित किया:
डॉ. गर्ग शनिवार को भरतपुर सर्किट हाउस (Circut House) में नगर निगम एवं नगर विकास न्यास के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देशित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि न्यास की स्कीम नम्बर-10 में RBM चिकित्सालय (RBM Hospital) के विस्तार के लिए भूमि आरक्षित करने एवं शेष में विकास के कार्य प्रांरभ करायें.

सुजानगंगा प्रोजेक्ट के तहत चारदीवारी निर्माण एवं लाइटिंग के कार्य को शीघ्र करायें:
उन्होंने कहा कि स्कीम नम्बर-13 में पट्टे आंवटन के लिए पुनः संशोधित प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवायें जिससे स्वीकृति जारी हो सके. उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सुजानगंगा प्रोजेक्ट के तहत चारदीवारी निर्माण एवं लाइटिंग (Boundary wall construction and lighting) के कार्य को शीघ्र करायें. उन्होंने कहा कि जनाना चिकित्सालय में मंदिर के पास स्थित कचरा पॉइन्ट की सफाई कराने तथा वार्ड संख्या 1 से 17 एवं 52 से 58 की बोर्ड मीटिंग में स्वीकृत प्रस्तावों की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य शुरू करायें. 

साथ ही शहर की सड़कें एवं नाली के मध्य इंटरलॉकिंग (interlocking) कराकर बरसात के पानी का ढलान नाली की ओर कराया जाना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि आवारा पशु, कुत्ते एवं बंदरों की धरपकड़ के लिए शीघ्र अभियान चलायें. साथ ही संवेदकों को पाबंद करें कि आवारा पशु, कुत्ते एवं बंदरों के पुनः पाये जाने पर जुर्माना राशि वसूल की जायेगी.

बैठक में जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर के.के गोयल, उपखण्ड अधिकारी दामोदर सिंह, नगर निगम आयुक्त डॉ. राजेश गोयल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

और पढ़ें