हैदराबाद Covid-19: Telangana सरकार ने ऐहतियाती खुराक के लिये केंद्र से कोविशील्ड की 50 लाख खुराक की मांग की

Covid-19: Telangana सरकार ने ऐहतियाती खुराक के लिये केंद्र से कोविशील्ड की 50 लाख खुराक की मांग की

Covid-19: Telangana सरकार ने ऐहतियाती खुराक के लिये केंद्र से कोविशील्ड की 50 लाख खुराक की मांग की

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से कोविड-19 निरोधक कोविशील्ड टीके की कम से कम 50 लाख खुराक की तत्काल आपूर्ति कराने का आग्रह किया है ताकि प्रदेश को ऐहतियाती खुराक की गति बढ़ाने में सक्षम बनाया जा सके.

कोविशील्ड की कमी के कारण ऐसा कर पाने में अक्षम:
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी हरीश राव ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने पात्र लोगों को ऐहतियाती खुराक देने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाने का फैसला किया है. राव ने कहा कि मौजूदा समय में प्रदेश में प्रतिदिन डेढ़ लाख खुराक दी जा रही है और मांग के आधार पर प्रदेश के पास प्रतिदिन तीन लाख खुराक देने की क्षमता है . उन्होंने कहा कि राज्य सरकार टीकों की, खास तौर पर कोविशील्ड की कमी के कारण ऐसा कर पाने में अक्षम है.

मांडविया को लिखे पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार ने समय-समय पर केंद्र से टीकों की आपूर्ति बढ़ाने का आग्रह किया है. हालांकि, राज्य को कम टीकों की आपूर्ति हो रही है, जिससे राज्य के लिए वर्तमान स्तर पर टीकाकरण को बढ़ाना मुश्किल हो गया है, उन्होंने बताया कि अभी राज्य के पास कोविशील्ड की केवल 2.7 लाख खुराक है जो दो दिन के लिये भी पर्याप्त नहीं है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें