हैदराबाद प्रमोद सावंत बोले- तेलंगाना को डबल इंजन सरकार की जरूरत

प्रमोद सावंत बोले- तेलंगाना को डबल इंजन सरकार की जरूरत

प्रमोद सावंत बोले- तेलंगाना को डबल इंजन सरकार की जरूरत

हैदराबाद: केंद्र की राजग सरकार की मदद से गोवा में भाजपा शासन में तीव्र प्रगति होने का दावा करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को कहा कि तेलंगाना को भी ‘डबल इंजन सरकार’ लाकर इसी तरह विकास हासिल करना चाहिए. उन्होंने कहा कि तेलंगाना को इसी प्रकार के विकास की जरूरत है, यही कारण है कि राज्य में भाजपा सरकार के गठन की आवश्यकता है.

हैदराबाद की यात्रा पर आये सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार की मदद से डबल इंजन की सरकार के तौर पर गोवा हर तरीके से विकास की राह पर आगे बढ़ा. यदि आप गोवा जायेंगे और देखेंगे कि डबल इंजन के क्या फायदे हैं , तब आप यह बात जान पायेंगे. उन्होंने कहा कि उस आधार पर, हम विभिन्न क्षेत्रों में विकास कर रहे हैं. मैं महसूस करता हूं कि तेलंगाना को भी ऐसे ही विकास की जरूरत है. यही वजह है कि यहां भाजपा सरकार के गठन की आवश्यकता है.’’ उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा सत्ता में है, वहां वह बड़े पैमाने पर विकास के काम कर रही है और अन्य सभी राज्यों में भी ऐसी ही प्रगति का सूत्रपात करने का प्रयास कर रही है. सावंत ने कहा कि भाजपा गोवा में तीसरी बार सत्ता में है और उसने सड़कें, पर्यटन, चिकित्सा क्षेत्र एवं मानव विकास समेत विभिन्न क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे के विकास का काम हाथ में ले रखा है.

उनके अनुसार गोवा शत प्रति कोविड टीकाकरण हासिल करने वाला पहला प्रदेश बन गया है. उनका कहना है कि उनकी सरकार तेलंगाना सरकार की तुलना में बेहतर ढंग से योजनाएं लागू करती है. भाजपा नेता ने कहा कि गोवा छोटा प्रदेश होने एवं बहुत कम राजस्व मिलने के बाद भी हम इस सरकार से बेहतर काम कर रहे हैं. तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद बी संजय कुमार की पदयात्रा का हवाला देते हुए सावंत ने विश्वास व्यक्त किया कि पार्टी अगले विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में सरकार बनाएगी. सोर्स- भाषा

और पढ़ें