जयपुर राजस्थान में सर्दी के तीखे तेवर, सर्द हवाओं से तापमान में गिरावट, कई जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे

राजस्थान में सर्दी के तीखे तेवर, सर्द हवाओं से तापमान में गिरावट, कई जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे

 राजस्थान में सर्दी के तीखे तेवर, सर्द हवाओं से तापमान में गिरावट, कई जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे

जयपुर: राजस्थान में रविवार की सुबह सर्दी के तीखे तेवर नजर आये. घने कोहरे के बीच ठंड के तीखे तेवर रहे. राजधानी जयपुर में सुबह कोहरा नजर आया. जयपुर में सुबह का तापमान 9 डिग्री रहा. सर्द हवाओं से तापमान में गिरावट रही. प्रदेश में करीब सभी जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे आया. कोल्ड वेव से कंपकंपी बढ़ी.   अधिकांश जिलों में कोहरा छाया हुआ है. लोग सर्दी के कारण रजाई-कंबलों में दुबके रहे. वीकेंड कर्फ्यू के कारण भी आज लोग घर से नहीं निकलेंगे. अगले 3-4 दिन भी भारी सर्दी पड़ने वाली है. बादल छाने के साथ हवा चलने से पारे में और गिरावट आ सकती है. कई इलाकों में घना कोहरा छा सकता है. 

झुंझुनूं के चिड़ावा क्षेत्र में अल सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है. चिड़ावा में रास्तों पर दृश्यता बेहद कम नजर आई. रेंग-रेंग कर वाहन चल रहे है. तापमान में कमी से सर्दी का असर बढ़ा. जालोर जिले में भी सर्दी का सितम जारी है. तेज सर्दी के साथ शीतलहर का भी असर है. तेज सर्दी ने धूजणी छुड़ाई. सर्दी से बचने के लिये लोग अलाव का सहारा ले रहे है.

चूरू जिले घने कोहरे के आगोश में समाया हुआ है. वाहन लाइट जलाकर रेंगते हुए दिखाई दे रहें है. कई बार कोहरा सड़क दुर्घटना का कारण बन जाता है. शीतलहर के कहर से भी आमजन परेशान है.भीषण ठंड का सबसे बड़ा कारण लगातार कोल्ड-डे भी है. अजमेर जिले में ठंड का प्रकोप बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. तापमान 4 डिग्री पर पहुंचा. ठंड से बचने के लिए लोग अलावा और गरम पकवान का सहारा ले रहे. पूरे शहर में धुंध छाई ,विजिबलिटी भी  कम हुई. 

सीकर जिले में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के चलते वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. दिन में ही लाइट जलाकर वाहन चालक चल रहे है. शेखावटी सातवें दिन भी रहा घने कोहरे के आगोश में है. शीतलहर के साथ घने कोहरे से ठिठुरन बढ़ी. दौसा जिले में सर्दी ने सारे रिकॉर्ड तोड दिए है. लोग शीतलहर के चलते कपकपाएं. ठंड के बीच धुंध ने मुश्किलें बढ़ाई. लोगों का घर से बाहर निकल पाना मुश्किल हो रहा है. आज का तापमान गिर कर @5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा. खेतों में कोहरे के बावजूद बर्फ की हल्की परत जमी .सर्दी से पशु पक्षियों की हालत भी खराब है.

और पढ़ें