ग्वालियर ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह फैलाने के आरोप में मंदिर का पुजारी गिरफ्तार

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह फैलाने के आरोप में मंदिर का पुजारी गिरफ्तार

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बम की अफवाह फैलाने के आरोप में मंदिर का पुजारी गिरफ्तार

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर बम की गलत सूचना देकर गुमराह करने के आरोप में 39 वर्षीय एक पुजारी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

उत्तर प्रदेश में भी इस तरह की हरकतें कर चुका:
शासकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शुभा श्रीवास्तव ने कहा कि आरोपी लक्ष्मण दास को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी को ऐसा करने की आदत है और वह उत्तर प्रदेश में भी इस तरह की हरकतें कर चुका है.

आरोपी भिंड जिले के एक मंदिर में पुजारी: 
उन्होंने कहा कि आपातकालीन सेवा नंबर 100 पर सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे एक फोन आया जिसमें रेलवे स्टेशन पर बम रखा होने का दावा किया गया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने फोन नंबर के आधार पर उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के खैरागढ़ के मूल निवासी दास का पता लगाया. आरोपी भिंड जिले के एक मंदिर में पुजारी है.

उन्होंने कहा कि गलत सूचना देने के बाद आरोपी ने अपना फोन बंद कर दिया और मंगलवार को फोन चालू होने पर उसे गिरफ्तार किया गया. श्रीवास्तव ने कहा कि फोन पर बम की सूचना मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों ने ग्वालियर रेलवे स्टेशन की व्यापक तलाशी ली. तलाशी के बाद यह सूचना गलत निकली. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें