Live News »

ताजमहल में बंदरों का आतंक, दहशत में सैलानी 

ताजमहल में बंदरों का आतंक, दहशत में सैलानी 

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में बंदरों के आतंक के चलते ताज का दीदार करने आने वाले सैलानियों में दहशत का माहौल है। ताज महल की दीवारों और आसपास बंदरों का जमावड़ा लगा रहता है, लेकिन प्रशासन बेखबर बना हुआ है। वैसे तो ताजमहल के रखरखाव में कई एजेंसिया लगी हुई है, लेकिन बंदरों के आतंक के चलते फेल होती नजर आ रही है।

ताजमहल में सुरक्षा के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाने के बावजूद भी देशी—विदेशी पर्यटक दहशत में है और प्रशासन बंदरों के आतंक पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। बंदर पहले भी कई बार पर्यटकों पर हमला करके घायल कर चुके है। 

और पढ़ें

Most Related Stories

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

आगरा: आगरा जिला जेल में आज उन 21 कैदियों को रिहा किया गया, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली, लेकिन अदालत द्वारा उन पर लगाए गए जुर्माने का भुगतान नहीं कर पाने के कारण अतिरिक्त समय जेल में बिताना पड़ रहा था. आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक व्यापारी राजेश सहगल द्वारा 1,73,000 रुपये का जुर्माना अदा किए जाने के बाद ये कैदी रिहा किए गए.

रिहाई के बाद आगरा जिला जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने कहा कि हम राजेश सहगल जी के आभारी हैं। उनके कारण 21 कैदी अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस मना पाएंगे. वहीं योगी सरकार करीब दो दर्जन जेलों से ऐसे 73 कैदियों को आज के दिन रिहा करने का ऐलान किया था. इस बारे में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं कारागार अवनीश कुमार अवस्थी ने पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाओं को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

Open Covid-19