ठाणे Thane: नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में 60 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

Thane: नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में 60 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

Thane:  नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में 60 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने बुधवार को 60 वर्षीय व्यक्ति को एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गणेश पुलिस थाने के सहायक निरीक्षक सुनील जाधव ने पीड़िता की शिकायत के हवाले से बताया कि आरोपी ने इस साल मई से कई बार गांव में उसके साथ बलात्कार किया. 14 वर्षीय किशोरी के पिता का निधन कुछ वर्ष पहले हो गया था और उसकी मां ने भी उसे छोड़ दिया था. वह आरोपी के घर पर बच्चे की देखभाल करती थी और उनके मवेशी भी चराती थी.

सामाजिक संगठन ने पीड़िता की मदद की :

अधिकारी ने बताया कि किशोरी जब पास ही के जंगल में मवेशी चराने जाती थी, तब कई मौकों पर आरोपी ने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और घटना की जानकारी किसी को देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी. उन्होंने बताया कि सोमवार को आरोपी की पत्नी को घटना के बारे में पता लगा और उन्होंने अपने पड़ोसी को इसकी जानकारी दी, जो पीड़िता को एक स्थानीय सामाजिक संगठन के पास ले गए. संगठन ने ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराने में पीड़िता की मदद की.

अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम तथा भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें