कोलकाता Central Team तीन दिवसीय दौरे पर, रविवार को पहुंचेगी Bengal; Cyclone से हुए नुकसान का लेगी जायजा 

Central Team तीन दिवसीय दौरे पर, रविवार को पहुंचेगी Bengal; Cyclone से हुए नुकसान का लेगी जायजा 

Central Team तीन दिवसीय दौरे पर, रविवार को पहुंचेगी Bengal; Cyclone से हुए नुकसान का लेगी जायजा 

कोलकाता: केंद्रीय दल (Central Team) तीन दिवसीय दौरे पर है और रविवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) पहुंचेगा. दल बंगाल में चक्रवाती तूफान यास (Cyclonic Storm Yaas) के कारण हुए नुकसान का जायजा लेगा और केंद्र को इसकी रिर्पोट करेगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी है.

केंद्रीय दल नौ जून को लौट सकता है दिल्ली:
केन्द्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) में संयुक्त सचिव एस के शाही (Joint Secretary SK Shahi) के नेतृत्व वाला अंतरमंत्रालयी दल (Inter Ministerial Team) रविवार को सबसे पहले दक्षिण 24 परगना जिले (South 24 Parganas District) में पहुंचकर तूफान के कारण हुए नुकसान का जायजा लेगा. उसके बाद अगले दिन वह पूर्ब मेदिनीपुर (Purva Medinipur) जाएगा. अधिकारी के मुताबिक केन्द्रीय दल तीन दिनों तक तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा कर नुकसान का आकलन करेगा और उसके बाद नौ जून को दिल्ली लौट सकता है.

सबसे पहले 24 परगना जिले का लेगा जायजा:
उन्होंने कहा कि रविवार सुबह बंगाल पहुंचने के बाद केन्द्रीय दल सीधे दक्षिण 24 परगना जिले में पहुंचकर वहां तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा. वहां अधिकारियों के साथ एक बैठक भी होगी. वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोमवार को केन्द्रीय दल पूर्ब मेदिनीपुर में दीघा और मंदारमणि का दौरा करेगा, जहां अधिकारी चक्रवात यास के कारण हुए नुकसान को लेकर एक प्रस्तुति देंगे.

अंतर-मंत्रालयी दल राज्य के वित्त विभाग से कर सकता है बैठक:
सरकारी सूत्रों के अनुसार अंतर-मंत्रालयी दल अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान राज्य के वित्त विभाग (Finance Department) के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी कर सकता है. गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान यास ने 26 मई को ओडिशा (Odisha) और बंगाल के तटीय इलाकों में भारी तबाही मचाई थी.

और पढ़ें