Live News »

अजमेर में कांग्रेस का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, जनता का नहीं मिला साथ 

अजमेर में कांग्रेस का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, जनता का नहीं मिला साथ 

अजमेर। विधानसभा चुनाव करीब आते ही अजमेर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का दौर जारी हैं। इसी कड़ी में आज मदार गेट इलाके में प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन कर सरकार का पुतला फूंका।

गौरतलब है कि अजमेर में कांग्रेस का जल सत्याग्रह आंदोलन जारी है। जिसके तहत आज मदारगेट इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस का भारी बल तैनात किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी सरकार और प्रशासन के खिलाफ पूरी तरह से आक्रामक नजर आए लेकिन कांग्रेस के इस प्रदर्शन को फिलहाल आमजन का कोई खास सहयोग नहीं मिला। इस प्रदर्शन में सिर्फ संगठन पदाधिकारी और कार्यकर्ता ही नजर आए। 

आपको बता दें कि आज अजमेर उत्तर ब्लॉक के कार्यकर्ता मदार गेट पर एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि, "गत विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने जो आमजन से वायदे किए थे,उन पर सरकार खरी नहीं उतरी। सरकार ने एक भी वायदा पूरे नहीं किया। जनता अपने आपकों ठगा सा महसूस करने लगी है। अजमेर शहर एवं ग्रामीण इलाकों ने पेजयल समस्या को स्थानीय प्रशासन दूर करने में नाकाम साबित हो रहा है। भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं।" 

और पढ़ें

Most Related Stories

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती

अजमेर: न्याय की गुहार लगाने और सुरक्षा की मदद मांगने के लिए दुष्कर्म पीड़िता जिला पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप के कार्यालय पर पहुंची और मुलाकात कर अपनी आपबीती सुनाई. साथ ही पीड़िता की आज कोर्ट में भी 164 के बयान दर्ज करवाएं. 

अजमेर: क्रूरता की सारी हदें पार कर काटे गाय के चारों पैर, ग्रामीणों में गुस्सा  

पीड़िता ने एसपी से मुलाकात कर आपबीती सुनाई:  
शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सिविल लाइन थाने में पीड़िता ने दर्ज कराया था. जिसके बाद आज पीड़िता के कोर्ट में 164 के बयान दर्ज किए गए. साथ ही पीड़िता अजमेर एसपी कार्यालय पहुंची और एसपी से मुलाकात कर आपबीती सुनाई और उसने एसपी से सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई. पीड़िता ने जानकारी देते हुए बताया कि मदार निवासी प्रयाग जैन से उसकी 1 साल पूर्व सोशल साइट पर दोस्ती हुई थी. जिसके बाद वह उसके साथ अश्लील बातें करती थी साथ ही वीडियो कॉल पर भी बात करते थे.

VIDEO: टोंक में ड्यूटी पर कोर्ट परिसर में पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाए गम्भीर आरोप 

शादी का झांसा देकर कार में किया दुष्कर्म: 
पीड़िता ने यह भी बताया कि कार में वह साथ में घूमते थे और उस दौरान वह उसके साथ कुछ अश्लील हरकत भी करता था. उसके बाद एक दिन उसने कार में उसके साथ  शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया. वहीं आज पीड़िता के कोर्ट में 164 के बयान भी दर्ज किया गए. पीड़िता ने बताया कि प्रयाग जैन और उसका परिवार उसके ऊपर समझौता करने का दबाब बना रहा है और जान से मारने की धमकियां भी दे रहा है. वहीं पीड़ता ने एसपी से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है. 
 

अजमेर: क्रूरता की सारी हदें पार कर काटे गाय के चारों पैर, ग्रामीणों में गुस्सा

अजमेर: क्रूरता की सारी हदें पार कर काटे गाय के चारों पैर, ग्रामीणों में गुस्सा

अजमेर: जिले में आज मानवता एक बार फिर शर्मसार हुई. आदर्श नगर थाना क्षेत्र के बलिया गांव में क्रूरता की सारी हदें पार हो गई और गाय के चारों पैर काट दिए जिस कारण से गाय लाचार होकर वहीं पर गिर पड़ी. मामले की जानकारी मिलते ही गाय मालिक कुलदीप मौके पर पहुंचा तो उसने देखा कि गाय के चारों पैर घायल अवस्था में है. जिसके बाद मौके पर ग्रामीण इखट्टे होने लगे और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे. साथ ही मौके पर आदर्शनगर थाना पुलिस पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गई.

VIDEO: टोंक में ड्यूटी पर कोर्ट परिसर में पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाए गम्भीर आरोप 

गाय को मेडिकल के लिए भेज दिया: 
पुलिस कर्मी ने जानकारी देते हुए बताया कि बढ़िया के रहने वाले कुलदीप ने वहीं के रहने वाले सोहन पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी गाय के पैर सोहन ने काट दिए. हम मौके पर पहुंचे और हमने गाय को मेडिकल के लिए भेज दिया. वहीं इस तरह की हरकत के कारण अभी तक सामने नहीं आई हम सोहन की भी तलाश कर रहे हैं. हम ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. 

Rajasthan Corona Updates: आज 204 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 19,256 

पुरानी रंजिश के चलते गऊ हत्या की कोशिश: 
वही ग्रामीणों ने बताया कि सोहन को लेकर गर्व में काफी घटना हो चुकी और उसके आसपास के लोग भी उससे नाराज रहते हैं. वहीं उसने पुरानी रंजिश के चलते गऊ हत्या की कोशिश की है. जानकर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुरानी रंजिश के चलते यह क्रूरता की गयी है. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. 

...अजमेर से फर्स्ट इंडिया के लिए शुभम जैन की रिपोर्ट

अजमेर के गुरुजी की रासलीला आयी सामने, परीक्षा देने गई नाबालिग छात्रा को घर ले जाकर की अश्लील हरकत

अजमेर के गुरुजी की रासलीला आयी सामने, परीक्षा देने गई नाबालिग छात्रा को घर ले जाकर की अश्लील हरकत

अजमेर: जिले में शिक्षा के मंदिर में पढ़ाने वाले गुरुजी की काली करतूत सामने आई है. नाबालिक छात्रा ने शिक्षक की करतूत का पर्दाफाश कर क्रिस्चनगंज थाने में छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. 

VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी चिकित्सा जगत को बड़ी सौगात, 108 भवनों का किया शिलान्यास 

घर ले जाकर अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया: 
अजमेर के मॉडर्न स्कूल वैशाली नगर में कार्यरत नरेश प्रजापत नामक शिक्षक पर नाबालिक छात्रा को जबरन घर ले जाकर अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है. पीड़िता ने जानकारी देते हुए बताया कि वह दसवीं की परीक्षा देने के लिए वैशाली नगर स्तिथ महात्मा गांधी स्कूल गई थी वहां से परीक्षा खत्म होने के बाद शिक्षक नरेश प्रजापत गाड़ी लेकर उसके पास आया उसने कहा कि मैं तुम्हें घर छोड़ देता हूं. जिस पर छात्रा ने उसे मना कर दिया लेकिन वह जबरन उसे गाड़ी पर बैठा कर ले गया. वहीं बीच रास्ते से वह उसे अपने घर की ओर ले गया वहां पर कोई भी नहीं था. छात्रा ने उसका वहां भी विरोध किया और कहा कि मुझे घर जाना है जल्दी चलो.

कोरोनिल विवाद पर बाबा रामदेव की सफाई, कहा- हमने क्लीनिकल ट्रायल नियमों का पालन किया 

दुराचारी शिक्षक ने किया छात्रा का पीछा:
वहीं उसके बाद शिक्षक पानी पीने के बहाने उसके बगल में आकर बैठ गया उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा. पीड़िता घबराकर वहां से भागने लगी और उसके घर के मुख्य गली के बाहर आकर खड़ी हो गई. इसके बाद दुराचारी शिक्षक छात्रा का पीछा करते हुए आया और उसे वापस घर ले जाने की बात करने लगा. इतने में उसे उसका सहपाठी मिला और उसने उससे लिफ्ट मांग कर अपने घर तक छोड़ने की बात कही जिसके बाद वह अपने घर पहुंची. उसके बाद पीड़ित नाबालिग छात्रा ने अपने परिवार को आपबीती सुनाई और पीड़िता के परिजनों ने क्रिश्चियन गंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. पुलिस ने पॉक्सो की धाराओं में शिक्षक नरेश प्रजापत के खिलाफ मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया. वहीं पीड़िता ने शिक्षक के खिलाफ शिक्षा विभाग में भी शिकायत दे दी है और न्याय की गुहार की है.  

...अजमेर से फर्स्ट इंडिया के लिए शुभम जैन की रिपोर्ट

पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों का विरोध, एनएसयूआई के छात्रों ने किया अनोखा प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों का विरोध, एनएसयूआई के छात्रों ने किया अनोखा प्रदर्शन

अजमेर: पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर रविवार को अजमेर के राजकीय कालेज चौराहे पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. लेकिन गाइडलाइन की पालना नहीं करने और धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस ने बल पूर्वक छात्रों को तीतर बितर किया. अचानक हुए इस लाठीचार्ज के बाद मौके पर हंगामा खड़ा हो गया ओर छात्र इधर उधर भागने लगे. घटना के बाद आक्रोशित छात्रों ने नारेबाजी कर विरोध जताया. 

मन की बात में बोले पीएम मोदी, लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को मिला करारा जवाब

एनएसयूआई छात्रों का अनोखा प्रदर्शन:
देश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर के जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं अजमेर में भी एनएसयूआई के छात्रों ने जीसीए चौराहे पर अनोखा प्रदर्शन कर डाला. छात्रों ने पेट्रोल से चलने वाली स्कूटी को ठेले पर लेटा करके धक्का मारा. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण का रूप बताकर रावण बना कर विरोध किया. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के पुतले को पैरों से रौंदा ओर विरोध किया. विरोध के दौरान मौके पर क्लॉक टावर थाना पुलिस भी पहुंची और छात्रों से समझाइश करने लगी.

पेट्रोल और डीजल के दाम पूरे देश में मचा रहे है हाहाकार मचा:
लेकिन छात्र समझने को तैयार नहीं हुए जिस कारण से पुलिस को मजबूरन कुछ छात्रों पर डंडे भी बरसाने पड़े इसके बाद छात्र डंडे बरसाने के विरोध में वहीं पर धरने पर बैठ गए पुलिस के आला अधिकारियों ने समझाइश की. जिसके बाद छात्र वहां से खड़े हुए और रवाना हुए. जिलाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि पेट्रोल और डीजल के दाम पूरे देश में हाहाकार मचा रहे हैं उसको देखकर अब यही लगता है कि अब जो वाहन है वह ठेले के धक्के से ही चलेंगे क्योंकि आम आदमी के लिए इतना महंगा पेट्रोल भरवाना काफी भारी पड़ रहा है गनीमत यह रही कि मामला जल्द ही शांत हो गया अन्यथा छात्र भड़क जाते तो बड़ा विरोध हो जाता.

गृहमंत्री अमित शाह बोले, दिल्ली में कोरोना को लेकर काबू में हालात, नहीं होंगे 31 जुलाई तक 5.50 लाख केस

बाबा साहेब की प्रतिमा से छेड़छाड़ पर उपजे विवाद ने पकड़ा तूल, उपखण्ड अधिकारी ने कहा नई प्रतिमा लगाने के होंगे प्रयास

बाबा साहेब की प्रतिमा से छेड़छाड़ पर उपजे विवाद ने पकड़ा तूल, उपखण्ड अधिकारी ने कहा नई प्रतिमा लगाने के होंगे प्रयास

पुष्कर(अजमेर): कस्बे के अम्बेडकर सर्किल स्थित संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबडेकर की खडित प्रतिमा से छेड़छाड़ से उपजा विवाद थमने का नाम नही ले रहा. आज अनुसूचित जाति जनजाति अधिकार मंच के प्रदेश अध्यक्ष छीतरमल टेपण के नेतृत्व में दलित समाज के जनप्रतिनिधियों और लोगों ने सीओ ग्रामीण विनोदकुमार से मुलाकात कर प्रतिमा से छेड़छाड़ के आरोपी उपखण्ड कार्यलय के कार्मिकों और प्रतिमा से छेड़छाड़ के आरोपी लोगो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की.

VIDEO: SMS अस्पताल के चिकित्सकों ने फिर किया कमाल ! 4 घंटे के सफल ऑपरेशन के बाद एक बच्ची को अपंग होने से बचाया 

समाज के लोग आगे की रणनीति बनाने में जुटे: 
अम्बेडकर महासभा के जिलाध्यक्ष गोपाल तिलोनिया ने बताया कि इस मामले में कल उपखण्ड अधिकारी देविका तोमर सहित दूसरे लोगों के खिलाफ शिकायत की थी लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई. इसको लेकर आज दलित समाज के लोग आगे की रणनीति बनाने में जुटे. अनुसूचित जाति जनजाति अधिकार मंच के प्रदेश अध्यक्ष छीतरमल टेपण ने बताया कि दलित सामज के लोग बैठकर मामले की सुलह करना चाहते थे लेकिन कई बार फ़ोन करने के बावजूद भी उपखण्ड अधिकारी देविका तोमर नही आई इसका मतलब वो मामले को सुलझाने के प्रति गंभीर नहीं है.

ऋणी किसानों के लिए फसल बीमा योजना स्वैच्छिक 

मुख्यमंत्री गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा:
टेपण ने कहा कि उपखण्ड अधिकारी दलित सामज की भावनाओं को भड़काकर ठेस पहुंचाना चाहती है इसलिये उनको निलंबित या एपीओ किया जाए. टेपण ने कहा कि यदि सुनवाई नहीं हुई तो सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा. वहीं उपखण्ड अधिकारी देविका तोमर ने बताया दलित सामाज की और से प्रतिमा के खंडित होने की शिकायत मिली थी इस पर मरम्मत के लिए निरीक्षण के लिए नगर पालिका की और से कुछ लोग गए थे. तोमर ने बताया कि बाबा साहेब की नई प्रतिमा लगाने के लिए जिला कलेक्टर और नगर पालिका से आग्रह किया जाएगा. सीओ विनोदकुमार सीपा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. 

VIDEO- अजमेर: शहीदों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भिड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता, जमकर चले लात-घूंसे

अजमेर: लद्दाख के गवलान घाटी में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को प्रदेश कांग्रेस आज सभी जिला मुख्यालयों पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रही है. अजमेर में भी शहर कांग्रेस की ओर से स्टेशन रोड पर स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ. इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में दो कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और जमकर एक दूसरे को लात घूंसों से मारने लगे. श्रद्धांजलि सभा में एकाएक हुए इस घटनाक्रम से वरिष्ठ नेता हैरान रह गए.  

जेएलएन मार्ग स्थित सरस पार्लर किराया विवाद से बंद, 15 करोड़ रुपए तक सालाना रहा है टर्न ओवर 

पुष्प अर्पित करने को लेकर हुई कहासुनी: 
दरअसल, कांग्रेस कार्यकर्ता शमशुद्दीन और सोना धनवानी के बीच पिछले काफी लंबे समय से मनमुटाव चल रहा है. इसी के चलते श्रद्धांजलि सभा के दौरान पुष्प अर्पित करने की बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई. इस बात पर दोनों ने वहीं पर एक दूसरे से जमकर मारपीट शुरू कर दी. यहां तक की दोनों ने एक दूसरे के कपड़े फाड़ दिए. उसके बाद मौके पर मौजूद कांग्रेसी नेताओं ने मामले को शांत कराया.  

सरकारी बंगले से किरोड़ीलाल मीणा अब रहेंगे निजी आवास पर! राजनीतिक गलियारों में एक बड़ी चर्चा 

महिला का काल बनकर आई कार, सीसीटीवी में कैद हुई दर्दनाक फुटेज, देखें वीडियो

अजमेर: जिले अलवर गेट थाना क्षेत्र के गुर्जर धरती में एक कार चालक ने बुधवार को शराब के नशे में वाहन चलाते हुए वृद्ध महिला को टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपियों को दबोच कर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं पूरी वारदात का आज सीसीटीवी फुटेज भी जारी हुआ है. 

Corona Updates: कोरोना के पहली बार एक दिन में आए करीब 17 हजार नए मामले, 418 लोगों की मौत  

घर के बाहर बैठी थी वृद्धा:  
घर के बाहर बैठी वृद्ध महिला का काल बनकर आयी कार ने उसे कुचल दिया और उसकी मौत हो गयी. वहीं शराब के नशे में कार चलाने वाले युवक और उसके 2 अन्य साथियों को क्षेत्रवासियों ने दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया. पूरी वारदात का सीसीटीवी जारी होने के बाद घटना सामने आई है. फर्स्ट इंडिया ने कल ही इस वारदात की जानकारी देते हुए बताया था कि पुलिस ने शराबी कार चालक सहित उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है और पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं आज वारदात का सीसीटीवी भी जारी हो गया.

लोगों ने चालक सहित कार में सवार तीनों युवकों को दबोच लिया: 
सीसीटीवी वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला अपने घर के बाहर सुबह बैठी थी और अचानक एक कार ने उसे सामने से आकर कुचल दिया. वहीं क्षेत्रवासियों ने चालक सहित कार में सवार तीनों युवकों को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं पुलिस मामले को पड़ताल में जुट गई है. 

लगातार 19 वें दिन पेट्रोल-डीजल की दर में वृद्धि जारी, पेट्रोल 9.22 रुपए तो डीजल 10.42 रुपए हुआ महंगा 

तीनों का शराब संबंधित परीक्षण भी करवाया:
अलवर गेट थाना पुलिस के अनुसार गुर्जर धरती निवासी राममूर्ति जिनके परिजनों व उनके क्षेत्रवासियों ने गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया था जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. वहीं दुर्घटना के बाद शहरवासियों ने दुर्घटना करने वाले कार चालक सहित कार में बैठे दो अन्य युवकों को भी दबोच कर उनकी धुनाई करने बाद पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने जेएलएन अस्पताल में तीनों का शराब संबंधित परीक्षण भी करवाया है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर पड़ताल शुरू कर दी. 

तीर्थ नगरी पुष्कर में सूर्यग्रहण पर हुई रामधूनी और भजन कीर्तन, श्रद्धालुओं ने किया पवित्र सरोवर में शुद्धिकरण स्नान 

तीर्थ नगरी पुष्कर में सूर्यग्रहण पर हुई रामधूनी और भजन कीर्तन, श्रद्धालुओं ने किया पवित्र सरोवर में शुद्धिकरण स्नान 

पुष्कर: साल 2020 का पहला सूर्यग्रहण रविवार को संपन्न हुआ है. देशभर के कई राज्यों में सूर्यग्रहण के अद्भुत नजारे देखे गए. कहीं चंद्रमा के आकार का सूर्य नजर आया, तो कहीं पर रिंग के आकार का सूर्य नजर आया. वहीं सूर्यग्रहण के चलते दिन में अंधेरा छा गया. तीर्थ नगरी पुष्कर में रविवार को सूर्य ग्रहण के चलते जहां एक तरफ तीर्थ पुरोहित पवित्र घाटों पर रामधुनी और भजन कीर्तन और सरोवर की परिक्रमा करने में मंत्र मुग्ध हो रखे थे. तो वहीं दूसरी तरफ पुष्कर समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने शुद्धिकरण स्नान करके पुण्य के भागीदार बने. 

राजस्थान के कई जिलों में दिखे सूर्यग्रहण के अद्भुत नजारे, कहीं दिन में छाया अंधेरा, तो कहीं दिखा रिंग ऑफ फायर

राम धूनी और भजन कीर्तन हुए: 
रविवार सुबह से ही सरोवर के पवित्र घाटों पर स्थानीय तीर्थ पुरोहित सरोवर की परिक्रमा की तो वहीं यज्ञ घाट और ब्रह्म घाट पर स्थानीय तीर्थ पुरोहितों ने सोशल डिस्टेंस की पालना के साथ राम धूनी और भजन कीर्तन किए. इसके बाद में पवित्र सरोवर में शुद्धिकरण  स्नान किया. सभी तीर्थ पुरोहितों ने पुष्कराज के जयकारों के साथ शुद्धीकरण स्नान किया.  इसके अलावा आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में श्रद्धालुओं ने भी पवित्र सरोवर में शुद्धिकरण स्नान कर दान पुण्य किया.

श्रद्धालुओं ने किया दानपुण्य:
इसके अलावा शुद्धिकरण के साथ ही पुष्कर के मन्दिरों के आरती के साथ कपाट खोले गए हालांकि कोरोना महामारी के चलते मंदिरों में श्रदालुओं के प्रवेश पर राज्य सरकार ने रोक लगाने की वजह से श्रद्धालुओं ने जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के सीढ़ियों से ही दर्शन किए. प्रशासन और पुलिस द्वारा कोरोना महामारी के चलते पवित्र सरोवर में स्नान करने पर प्रतिबंध लगाने की वजह से इस बार दूर दराज से श्रदालुओं की आवक काफी कम रही और पुष्कर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के ही श्रदालु आए, जिन्होंने शुद्धिकरण स्नान करके पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना कर दान पुण्य किया.

आगरा रोड इलाके के विकास का खुला रास्ता, जेडीए ने इलाके के लिए गाइडलाइंस की  मंजूर

Open Covid-19